पंजाब के पूर्व डीजीपी के Pension Account से एक लाख 28 हजार रुपये की ठगी

पंजाब के पूर्व डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस एसके वर्मा के पेंशन अकाउंट से साइबर क्रिमिनल ने एक लाख 28 हजार 500 रुपये की ठगी कर ली।

By Sat PaulEdited By: Publish:Sat, 27 Apr 2019 09:54 AM (IST) Updated:Sun, 28 Apr 2019 09:01 AM (IST)
पंजाब के पूर्व डीजीपी के Pension Account से एक लाख 28 हजार रुपये की ठगी
पंजाब के पूर्व डीजीपी के Pension Account से एक लाख 28 हजार रुपये की ठगी

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब के पूर्व डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस एसके वर्मा के पेंशन अकाउंट से साइबर क्रिमिनल ने एक लाख 28 हजार 500 रुपये की ठगी कर ली। एसके वर्मा की शिकायत पर संबंधित सेक्टर-3 थाना पुलिस ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ आइपीसी की धारा 420, 66 सी, 66डी आइटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया। जानकारी के अनुसार पंजाब से पूर्व डायरेक्टर जनरल एसके वर्मा सेक्टर-11बी स्थित मकान में रहते हैं। वह पंजाब पुलिस के सभी अहम विंग में रह चुके हैं। उनका सेक्टर-10 स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में पेंशन अकाउंट है। किसी ने फरवरी 2019 में उनके अकाउंट से एक 28 हजार 500 रुपये ऑनलाइन निकाल लिया। इसकी जानकारी उन्हें मार्च अंत में अकाउंट स्टेटमेंट चेक करने पर हुआ। जिसके बाद तुरंत बैंक ब्रांच के अधिकारियों को दी। बैंक की ओर से डेबिट कार्ड से पैसे निकलने की जानकारी मिलने के बाद पीड़‍ित एसके वर्मा ने सेक्टर-11 थाना पुलिस में शिकायत दी। उनकी शिकायत के आधार पर सेक्टर-11 थाना पुलिस ने मामले में डीडीआर दर्ज कर लिया।

साइबर सेल को केस ट्रांसफर

पूर्व डीजीपी एसके वर्मा ने बाद में शिकायत सेक्टर-3 थाना पुलिस को दी। दरअसल, सेक्टर-10 का एरिया सेक्टर-3 थाना पुलिस के ज्यूरीडिक्शन में आता है। पीडि़त की शिकायत के आधार पर सेक्टर-3 थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर लिया। थाना पुलिस ने मामले की पूरी जांच यूटी साइबर सेल टीम को सौंप दी है। सूत्रों की माने तो एसएसपी ऑफिस से मार्क होने के बाद साइबर सेल अपनी जांच शुरू कर देगी। जिसमें सबसे पहले एसबीआइ बैंक से अकाउंट डिटेल्स और ठगी में गए पैसे की डिटेल्स मांगेंगे।

कार्ड क्लोनिंग का हो सकता है मामला

पुलिस पूर्व डीजीपी के डेबिट कार्ड से ठगी केस में पुलिस अलग-अलग एंगल पर जांच कर रही है। पुलिस इसमें जांच कर रही है कि क्या आरोपित ने पूर्व डीजीपी से पिन पूछा या चोरी किया। इसके अलावा पुलिस को शक है कि आरोपित शिकायतकर्ता के कार्ड की क्लोनिंग करके भी ठगी कर सकता है। हालांकि, पुलिस का कहना है कि यह जांच के बाद सामने आएगा कि ज्ञात ने किस तहत से ठगी की वारदात को अंजाम दिया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी