मोहाली के खरड़ सबडिविजन में 50 हजार बिजली उपभोक्ताओं के लिए सिर्फ एक शिकायत केंद्र, नहीं हो रही सुनवाई

मोहाली के खरड़ सबडिविजन के लोग बिजली संबंधी शिकायतों का निपटारा न होने के कारण परेशान हो रहे हैं। पिछले दिनों आए तूफान के बाद बीते वीरवार को भी तेज हवाओं के कारण कई जगह बिजली सप्लाई प्रभावित रही। वहीं लोगों की शिकायतों के लिए एक ही शिकायत केंद्र है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 03:16 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 03:16 PM (IST)
मोहाली के खरड़ सबडिविजन में 50 हजार बिजली उपभोक्ताओं के लिए सिर्फ एक शिकायत केंद्र, नहीं हो रही सुनवाई
लोगों का आरोप है कि शिकायत केंद्र में उनकी कॉल्स को कोई नहीं उठाता।

मोहाली, जेएनएन। मोहाली के खरड़ सबडिविजन के लोग बिजली संबंधी शिकायतों का निपटारा न होने के कारण परेशान हो रहे हैं। पिछले दिनों आए तूफान के बाद बीते वीरवार को भी तेज हवाओं के कारण कई जगहों पर बिजली सप्लाई प्रभावित हो गई। खरड़ की अलग अलग कॉलोनी निवासियों का आरोप है कि पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड (पावरकॉम) के शिकायत निवारण केंद्र पर फोन करने पर कोई भी फोन नहीं उठता।

बता दें कि खरड़ के लिए तीन बड़े पावर ग्रिड हैं। जहां से पूरे शहर को बिजली सप्लाई होती है। इनमें से 220 केवी सब स्टेशन खानपुर, 66 केवी सब स्टेशन सन्नी एन्क्लेव और 66 केवी सब स्टेशन गिलको में आते हैं। सब स्टेशन खानपुर के साथ चार पावर फीडर, सब स्टेशन सन्नी एन्क्लेव के साथ तीन पावर फीडर और गिलको साथ भी तीन पावर फीडर हैं। खरड़ शहर के पचास हजार के करीब बिजली कनेक्शनों के लिए बिजली सप्लाई इन दस फीडरों से की जाती है। लेकिन सभी फीडरों के अधीन आने वाले उपभोक्ताओं के लिए शिकायत करने के लिए सिर्फ एक ही शिकायत केंद्र है।

बिजली विभाग की ओर से 11 कर्मचारियों को बिजली ठीक करने का काम सौंपा गया है। ये सभी कर्मचारी स्थायी हैं। बाकी का सारा स्टाफ आउटसोर्स पर भर्ती किया गया है। बावजूद इसके शिकायतों का निवारण नहीं हो पाता। इस मामले में एसडीओ स्वर्णजीत सिंह ने बताया कि शिकायत केंद्र एक है। अधिकारियों को शिकायत केंद्र बढ़ाने के लिए कहा गया है। ऐसा नहीं है कि किसी का फोन काटा जाता या उठाया नहीं जाता। क्योंकि एक शिकायत सेंटर होने के कारण फोन फ्री नहीं होता। इसलिए दिक्कत आ रही है।

उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों से तूफान आ रहा है, जिस कारण शिकायतें एकाएक बढ़ गई हैं। इस कारण थोड़ी दिक्कत हो रही है। उधर, वीरवार को आए तूफान के बाद भी डेराबस्सी सबडिविजन और खरड़ सबडिविजन में कई जगहों पर बिजली गुल होने के कारण लोगों ने प्रदर्शन किया। नयागांव में भी कई क्षेत्रों में बिजली सप्लाई प्रभावित हुई। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि बिजली बहाल करने के लिए कर्मचारी लगातार काम कर रहे हैं। लगभग सभी जगह बिजली बहाल कर दी गई।

chat bot
आपका साथी