चंडीगढ़ में ओएलएक्स पर कार बेचने के नाम मलाेया थाने के होमगार्ड से ठगे डेढ़ लाख रुपये, छत्तीसगढ़ के व्यक्ति पर केस दर्ज

Chandigarh Fraudः ओएलएक्स पर खुद को आर्मी जवाब बताकर कार बेचने का झांसा देकर ऑनलाइन बैठे हुए ठग ने मलाेया थाने में तैनात होमगार्ड से डेढ़ लाख रुपये की ठगी कर ली। पुलिस ने इस मामले में छत्तीसगढ़ के व्यक्ति पर केस दर्ज किया है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Sat, 05 Dec 2020 10:51 AM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2020 10:51 AM (IST)
चंडीगढ़ में ओएलएक्स पर कार बेचने के नाम मलाेया थाने के होमगार्ड से ठगे डेढ़ लाख रुपये, छत्तीसगढ़ के व्यक्ति पर केस दर्ज
चंडीगढ़ में ओएलएक्स पर कार बेचने के नाम पर होमगार्ड से ठगे डेढ़ लाख रुपये ठगे।

चंडीगढ़ [राजन सैनी]। ओएलएक्स पर खुद को आर्मी जवाब बताकर कार बेचने का झांसा देकर ऑनलाइन बैठे हुए ठग ने मलाेया थाने में तैनात होमगार्ड से डेढ़ लाख रुपये की ठगी कर ली। मलोया थाना पुलिस ने मोहला निवासी एवं थाने में तैनात होमगार्ड रघुबीर सिंह की शिकायत पर छत्तीसगढ़ के जिला बिलासपुर निवासी जितेंद्र कुमार सहित अन्य पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपितों को पकड़ लिया जाएगा। पुलिस को दी शिकायत में रघुवीर ने बताया कि नवंबर 2019 में ऑनलाइन वेबसाइट ओएलएक्स पर पुरानी स्विफ्ट कार देखी। जब वहां दिए गए नंबर पर फोन पर संपर्क किया गया तो सामने से व्यक्ति ने कहा कि वह मूलरूप से छत्तीसगढ़ का रहने वाला है। वह आर्मी का जवान है और पंजाब के राजपुरा में ड्यूटी कर रहा है। दोनों के बीच डेढ़ लाख रुपये में कार खरीदने को लेकर सौदा तय हुआ। कुछ दिनाें में आरोपित ने कहा कि उसका तबादला राजस्थान के पोखरा में हो गया है वह आर्मी की गाड़ी में कार को लोड़ कर उनके घर भेज देगा।

इसके लिए रघुवीर से 8400 रुपये देने के लिए कहा। रघुबीर ने यह पैसे दे दिए। इसके बाद एक दिन किसी अन्य शख्स का फोन आया जिसने कहा कि आपकी कार अंबाला आ गई है। रघुवीर ने जितेंद्र से बात कर बाकी पैसे उनके खाते में जमा करवा दिए। लेकिन रघुबीर के घर कार आई ही नहीं। इसके बाद से जितेंद्र फोन पर टालमटोल करने लगा। इसके बाद रघुबीर ने मामले की शिकायत पुलिस को दी।

chat bot
आपका साथी