सवालों का जवाब न मिलने पर कैंथ ने कमिश्नर के कमरे के बाहर दिया धरना

नगर निगम की वित्त और अनुबंध कमेटी की बैठक में सोमवार को कांग्रेस पार्षद सतीश कैंथ ने सवालों का जवाब न मिलने पर जमकर हंगामा किया। जबकि कमेटी के अन्य सदस्यों ने 15 मिनट में सभी छह प्रस्तावों को पास करके बैठक खत्म कर दी। बैठक की शुरुआत में ही सतीश कैंथ ने पेड पार्किंग की रिपोर्ट न आने को लेकर सवाल किए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 10:30 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 10:30 PM (IST)
सवालों का जवाब न मिलने पर कैंथ ने कमिश्नर के कमरे के बाहर दिया धरना
सवालों का जवाब न मिलने पर कैंथ ने कमिश्नर के कमरे के बाहर दिया धरना

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : नगर निगम की वित्त और अनुबंध कमेटी की बैठक में सोमवार को कांग्रेस पार्षद सतीश कैंथ ने सवालों का जवाब न मिलने पर जमकर हंगामा किया। जबकि कमेटी के अन्य सदस्यों ने 15 मिनट में सभी छह प्रस्तावों को पास करके बैठक खत्म कर दी। बैठक की शुरुआत में ही सतीश कैंथ ने पेड पार्किंग की रिपोर्ट न आने को लेकर सवाल किए। मेयर रविकांत शर्मा और कमिश्नर ने कहा कि प्रस्ताव पास होने के बाद सवालों का जवाब दिया है। कैंथ का आरोप है कि कमिश्नर और मेयर ने प्रस्ताव पास होने के बाद कह दिया कि उन्होंने दूसरी बैठक में जाना है। अनुबंध कमेटी की बैठक के बाद कैंथ ने नाराजगी जाहिर करते हुए कमिश्नर अनिन्दिता मित्रा के कमरे के बाहर एक घंटे तक धरना दिया। उनके समर्थन में कांग्रेस के महासचिव हरमेल केसरी, युकां के अध्यक्ष मनोज लुभाना सहित अन्य नेता भी पहुंचे। कैंथ को धरना खत्म करने के लिए भाजपा पार्षद एवं पूर्व मेयर राजेश कालिया भी पहुंचे जो कैंथ को उठाकर कमिश्नर के कमरे में ले गए। यहां पर कैंथ को कमिश्नर ने चाय पिलाकर बातचीत करके शांत किया।

मेयर और कमिश्नर सवालों का जवाब देने से बचते रहे

कैंथ ने कहा कि मेयर ने सदन की बैठक में कहा कि 200 करोड़ रुपये का बजट नगर निगम का बढ़ गया है जबकि सच्चाई यह है कि रिवाइज बजट में प्रशासन ने यह मांग केंद्र सरकार को भेजी गई। जबकि मेयर दावा कर रहे हैं कि यह फंड मिल गया है इसको लेकर भी उन्होंने अनुबंध कमेटी की बैठक में सवाल पूछा था। मेयर और कमिश्नर उनके सवालों का जवाब देने से बचते रहे। इस समय पेड पार्किंग को लेकर समस्या बढ़ती जा रही है। ठेकेदारों को फायदा पहुंचाया जा रहा है। बैठक में नगर निगम ने एक डाक्यूमेंटरी एक विशेष चैनल से बनवाने के लिए 9.74 लाख रुपये का प्रस्ताव पास किया। जबकि नगर निगम को इसके लिए टेंडर निकालना चाहिए ताकि अन्य मीडिया हाउस भी इसके लिए आवेदन कर सके।

कम्युनिटी सेंटर में लगेंगे वाटर हारवेस्टिग सिस्टम

शहर के कम्युनिटी सेंटरों में वाटर हारवेस्टिग सिस्टम लगाया जाएगा। अभी शहर के दो कम्युनिटी सेंटर की छत पर यह सिस्टम लगाने का प्रस्ताव पास किया है। जन सरंक्षण के तहत यह काम किया जाएगा। केंद्र सरकार की गाइडलाइंस पर यह काम किया जा रहा है। सेक्टर-15 के धोबीघाट का लाइसेंस रिन्यू करने का प्रस्ताव पास किया गया।

chat bot
आपका साथी