चंडीगढ़ में सरकारी कार्यालय से 45 हजार कैश चोरी, कर्मचारियों की लापरवाही पर पुलिस ने लगाई लताड़

सेक्टर-52 स्थित पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट आफिस से 45 हजार नकदी चोरी मामले में सुपरवाइजर कुलदीप सिंह ने संबंधित सेक्टर-36 थाना पुलिस को लिखित शिकायत दी। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की तो मामला कुछ और ही निकला।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 09:46 AM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 09:46 AM (IST)
चंडीगढ़ में सरकारी कार्यालय से 45 हजार कैश चोरी, कर्मचारियों की लापरवाही पर पुलिस ने लगाई लताड़
पुलिस ने सुपरवाइजर और दूसरे कर्मचारियों को लताड़ भी लगाई है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। सेक्टर-52 स्थित सरकारी कार्यालय के अंदर रखी अलमारी से 45 हजार रुपये गायब हो गए। कैश चोरी होने की शिकायत कार्यालय के सुपरवाइजर ने पुलिस कंट्रोल रूम और सेक्टर-36 थाना पुलिस को दी। शिकायत के आधार पर पुलिस मामले में डीडीआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस आफिस के दूसरे कर्मचारियों से भी पूछताछ कर रही थी, लेकिन दूसरे दिन सुबह सुपरवाइजर पुलिस को फिर कॉल किया और कहा कि पैसा मिल गया है। इसके बाद पुलिस ने सुपरवाइजर और दूसरे कर्मचारियों को उनकी लापरवाही के लिए लताड़ लगा दी। 

सेक्टर-52 स्थित पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट आफिस से 45 हजार नकदी चोरी मामले में सुपरवाइजर कुलदीप सिंह ने संबंधित सेक्टर-36 थाना पुलिस को लिखित शिकायत दी। शिकायतकर्ता सुपरवाइजर कुलदीप ने बताया कि वह शुक्रवार को आफिस में नहीं था, ऐसे में किसी ने कार्यालय में रखी अलमारी से 45 हजार नकदी चोरी कर ली। अलमारी की चाबी भी आफिस के अंदर टेबल पर रखी थी। ऐसे में उन्होंने संदेह जताया कि किसी चोर ने कैश चोरी कर लिया है।

पुलिस ने लगाई झाड़, हिदायत देकर छोड़ा

सेक्ट- 61 पुलिस चौकी इंचार्ज कुलदीप ने बताया कि पब्लिक हेल्थ ऑफिस से कैश चोरी की सूचना शिकायतकर्ता सुपरवाइजर ने दी थी। हालांकि कैश चोरी नहीं हुआ था, पैसों को कर्मचारियों ने दूसरी जगह रख दिया था। जिसके बाद सुपरवाइजर ने लिखित में पैसा आफिस के अंदर ही मिलने की सूचना भी पुलिस को दी। ऐसे में पुलिस ने सुपरवाइजर समेत कर्मचारियों को भी झाड़ लगाई और हिदायत भी दी कि ऐसे मामलों में पहले पूरी पड़ताल किया करें उसके बाद ही पुलिस को शिकायत भी दें।

संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत

सेक्टर-52 में रहने वाले एक युवक की शुक्रवार तबीयत बिगड़ने पर संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतक की पहचान स्थानीय निवासी 32 वर्षीय मनप्रीत के तौर पर हुई। पुलिस को बयान ने मृतक के स्वजन ने बताया कि मनप्रीत की तबीयत कुछ दिन से खराब चल रही थी। उसके पेट में भी दर्द था। शुक्रवार तबीयत अचानक ज्यादा खराब होने के बाद उसे जीएमएसएच-16 में भर्ती करवाया। जहां इलाज के बीच थोड़ी देर में युवक ने दम तोड़ दिया। थाना पुलिस ने मामले में सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई कर दी।

chat bot
आपका साथी