स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में Mini Covid Care Center बनाने पर आपत्ति, चंडीगढ़ शूटिंग कोच ने जताई नाराजगी

चंडीगढ़ में बढ़ते कोरोना मरीजों को देखते हुए प्रशासन ने स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में मिनी कोविड केयर सेंटर बनाने की इजाजत दी है। ऐसे में यहां अब कोरोना मरीजों का इलाज होगा। लेकिन अब प्रशासन के इस फैसले का कुछ खेल कोच विरोध कर रहे हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 04:23 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 04:23 PM (IST)
स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में Mini Covid Care Center बनाने पर आपत्ति, चंडीगढ़ शूटिंग कोच ने जताई नाराजगी
चंडीगढ़ सेक्टर 43 के स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में मिनी कोविड केयर सेंटर बनाया जा रहा है।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए चंडीगढ़ प्रशासन (Chandigarh Administration) से शहर के स्पोर्ट्स कांप्लेक्स (Sports Complex) को मिनी कोविड केयर सेंटर (Mini Covid Care Center) में बदलना शुरू कर दिया है। इसी दिशा में बढ़ते हुए प्रशासन ने सेक्टर-8 और सेक्टर-43 के स्पोर्ट्स कांप्लेक्स ऐसे एनजीओ को सौंपा है, जो इन्हें मिनी कोविड केयर सेंटर में तब्दील कर कोरोना मरीजों का इलाज किया जाएगा। 

वहीं दूसरी तरफ प्रशासन के इस फैसले का विरोध भी होने लगा है। खेलों से जुड़े कुछ कोचों ने इंटरनेट मीडिया के माध्यम से विरोध जताया है। इन कोचों की दलील है कि कोरोना महामारी पता नहीं कब तक चलेगी, ऐसे में अगर एक बार इन स्पोर्ट्स कांप्लेक्सों में बेड लग गए, तो वह पता नहीं कब तक लगे रहेंगे। ऐसे में यह स्पोर्ट्स कांप्लेक्स खिलाड़ियों के लिए बंद हो जाएंगे। 

खिलाड़ियों की फिटनेस के लिए प्रेक्टिस जरूरी

डीएवी कॉलेज सेक्टर -10 के शूटिंग कोच डॉ. अमनिंदर मान सिंह ने सबसे पहले इंटरनेट मीडिया के माध्यम से अपनी आवाज को बुलंद किया। उन्होंने बताया कि शहर के हर सेक्टर में कम्युनिटी सेंटर हैं, इसके अलावा प्रशासन ने कई धार्मिक संगठनों को बड़ी -बड़ी इमारतें बनाने के रियाती दरों पर जमीनें दी हुई है। इनके पास बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर है। कोरोना काल में सिर्फ 20 लोगों के इकट्ठे होने की अनुमति है, ऐसे में यह भवन पूरी तरह खाली पड़े हुए हैं। प्रशासन को स्पोर्ट्स कांप्लेक्सों की बजाय इन्हें कोविड केयर सेंटर बनाना चाहिए। मुश्किल समय में खेल ही ऐसा माध्यम है, जिससे फिटनेस तो बनी रहती है, दूसरा तनाव भी कम होता है। इन हालात में स्पोर्ट्स कांप्लेक्स बंद करने का फैसला किसी भी हालत में ठीक नहीं हैं। इसके बारे में प्रशासन को सोचना चाहिए।

लोगों की जान बचाना जरूरी

वहीं स्पोर्ट्स डायरेक्टर तेजदीप सिंह सैनी का कहना है कि अभी प्रशासन के लिए लोगों की जान बचाना जरूरी है। इसीलिए हम इस इंफ्रास्ट्रक्चर का इस्तेमाल मिनी कोविड केयर सेंटर के तौर पर कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि अभी खिलाड़ियों का भी एक साथ प्रेक्टिस करना सुरक्षित नहीं हैं। इस विषय पर सवाल -जबाव करना उन्हें ठीक नहीं लगता है।

chat bot
आपका साथी