अब अधिकारी लोगों के बीच आकर करेंगे काम : कमिश्नर

नगर निगम आपके द्वार कार्यक्रम की शुरुआत मंगलवार को सेक्टर-45 से कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 08:37 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 08:37 PM (IST)
अब अधिकारी लोगों के बीच आकर करेंगे काम : कमिश्नर
अब अधिकारी लोगों के बीच आकर करेंगे काम : कमिश्नर

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : नगर निगम आपके द्वार कार्यक्रम की शुरुआत मंगलवार को सेक्टर-45 से कर दी गई है। कार्यक्रम में वह मुद्दे भी उठे जो कि नगर निगम से संबंधित न होकर दूसरे विभागों के थे। लोगों ने ट्रैफिक जाम की दिक्कत के साथ-साथ अपने-अपने एरिया में सीएनजी पाइप न डलने का मामला उठाया, जबकि कई लोगों ने कहा कि डोर-टू-डोर गारबेज कलेक्टर्स उनके घर से ऊपर आकर कचरा नहीं उठाते हैं। इससे पहले जो व्यवस्था थी उसमें निजी कलेक्टर्स घर के ऊपर आकर भी कचरा उठाते थे, जिस पर कमिश्नर ने अधिकारियों को मामले पर संज्ञान लेने के लिए कहा है।

कमिश्नर अनिंदिता मित्रा ने कहा कि लोगों का अधिकारियों के कार्यालय में आकर दौड़-भागकर काम करवाने की जरूरत नहीं है। अधिकारी अब खुद लोगों के बीच लोगों की समस्याएं दूर करने के लिए आएंगे। उन्होंने कहा कि अगर समयसीमा के भीतर कोई काम नहीं होता है तो उस अधिकारी की जवाबदेही तय की जाएगी। उन्होंने कहा कि समय पर काम न होने की सूचना उन्हें संबंधित व्यक्ति फोन पर दे सकता है। उन्होंने कहा कि अधिकारियो के अलग-अलग वार्ड में आने की सूचना पहले ही लोगों को अलग-अलग माध्यम से शेयर की जाएगी। कार्यक्रम में लोगों ने पेवर ब्लाक टूटने और सड़कों की कारपेटिग के अलावा पार्किंग की दिक्कत भी बताई।

इस द्वार में मेयर रविकांत शर्मा, पार्षद कंवरजीत राणा, चंद्रवती शुक्ला और गुरप्रीत ढिल्लो भी मौजूद रहे। वार्ड पार्षद कंवरजीत राणा का कहना है कि सेक्टर-45डी के पार्क के रखरखाव का मामला भी उठा था, जिस पर कमिश्नर ने कहा कि इस पार्क का रखरखाव कोई एसोसिएशन न करके नगर निगम खुद करेगा। वहीं, मेयर ने सेक्टर-45 के सीवरेज सिस्टम और पानी की निकासी के सिस्टम को मजबूत करने के काम का शिलान्यास किया। मेयर ने कहा कि गांव बुडै़ल में जनसंख्या लगातार बढ़ती जा रही है जिसको लेकर सीवरेज लाइनें जो वर्तमान की है उसकी खस्ता हालत हो गई है, जिससे लोगों को परेशानी हो रही है। अगले दिनों और वार्ड में नगर निगम आपके द्वार कार्यक्रम चलाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि लोकल लेवल पर लोगों की समस्याएं दूर करने के लिए यह कार्यक्रम चलाया गया है।

chat bot
आपका साथी