मोहाली में भी अब अंतिम संस्कार के लिए एक दिन की वेटिंग, 10 दिन में जलाए जा चुके हैं करीब 200 शव

मोहाली के इंडस्ट्रियल एरिया फेज-6 श्मशान घाट में शव की संख्या इतनी ज्यादा है कि अब शमशान में एक दिन की वेटिंग शुरू हो गई है। पिछले दस दिनों में मोहाली के श्मशान घाट में दौ के करीब शवों का संस्कार किया गया है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 03:24 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 03:24 PM (IST)
मोहाली में भी अब अंतिम संस्कार के लिए एक दिन की वेटिंग, 10 दिन में जलाए जा चुके हैं करीब 200 शव
मोहाली फेज-6 श्मशान घाट में दाह संस्कार के लिए अस्थायी शैड बनाने का काम शुरू कर दिया गया है।

मोहाली, जेएनएन। मोहाली के इंडस्ट्रियल एरिया फेज-6 श्मशान घाट में दाह संस्कार के लिए अस्थायी शैड बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। वहीं शव की संख्या इतनी ज्यादा है कि अब शमशान में एक दिन की वेटिंग शुरू हो गई है। पिछले दस दिनों में मोहाली के श्मशान घाट में दौ के करीब शवों का संस्कार किया गया है। हालांकि कोरोना के कम और आम लोगों के शव ज्यादा आ रहे हैं। बीते सोमवार को 16 शवों का संस्कार किया गया। हालात ये हैं कि यहां पर कोविड प्रोटोकॉल के तहत कोरोना मरीजों के शव इलेक्ट्रिकल क्रिम्यूनेटर में ही संस्कार किए जाने है। लेकिन शव ज्यादा होने के चलते अब इनका खुले में भी संस्कार किया जा रहा है।

श्मशान घाट में 23 अप्रैल 17, 24 अप्रैल 16, 25 अप्रैल 16, 26 अप्रैल 12, 27 अप्रैल 16, 28 अप्रैल 20, 29 अप्रैल 11, 30 अप्रैल 17, 1 मई 19, 2 मई 21 और 3 मई को 16 शवों का संस्कार किया गया। नगर निगम के मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू ने कहा कि श्मशान में अस्थायी शैड बनाने का काम शुरू करने के निर्देश दे दिए गए हैं। वहीं शव जलाने को लेकर किसी तरह की दिक्कत न हो इसके लिए नोडल अफसर नियुक्त कर दिया गया है। जहां तक की श्मशान में काम कर रहे कर्मचारियों को कहा गया कि कोई भी अगर दाह संस्कार के लिए आता है तो उससे किसी तरह की सामग्री बाहर से न मंगवाई जाए। मेयर ने कहा कि पूरे श्मशान में सीसीटीवी कैमरे काम करने शुरू हो गए हैं। किसी तरह की दिक्कत लोगों को नहीं आने दी जाएगी। 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी