330 लोगों से ठगी में अब डायरेक्टर क्रिस्पी खेरा की तलाश

सेक्टर 43 स्थित हाई कमिशन फैसिलिटेशन सर्विसेज की डायरेक्टर क्रिस्पी खेरा को पुलिस आठ करोड़ की ठगी के मामले में तलाश रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 05:26 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 05:26 PM (IST)
330 लोगों से ठगी में अब डायरेक्टर क्रिस्पी खेरा की तलाश
330 लोगों से ठगी में अब डायरेक्टर क्रिस्पी खेरा की तलाश

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ :

सेक्टर 43 स्थित हाई कमिशन फैसिलिटेशन सर्विसेज की डायरेक्टर क्रिस्पी खेरा को पुलिस आठ करोड़ की ठगी के मामले में तलाश रही है। इस मामले में दूसरे डायरेक्टर मोहाली के देवेंदर गिल की निशानदेही पर पंजाब के अलग-अलग जगह पर छापामारी कर रही है। वहीं पुलिस देवेंदर से भी पूछताछ करने में लगी है।

330 लोगों से आठ करोड़ रूपये का इमीग्रेशन फ्रॉड करने वाले कंपनी के डायरेक्टर देवेंदर सिंह गिल रिमांड में चल रहा है। आरोपित हाई कमिशन फैसिलिटेशन सर्विसेज इमिग्रेशन कम्पनी के डायरेक्ट थे। कंपनी लोगों को कनाडा में स्टूडेंट और वर्क परमिट वीजा लगवाने के नाम पर ठगी का शिकार बना रही थी। मामले में सेक्टर 36 थाना पुलिस ने वर्ष 2018 में धारा 420 और 120 बी के तहत केस दर्ज किया था। वर्ष 2018 में गिरफ्तार ज्योति ठाकुर ने दी थी क्रिस्पी के खिलाफ शिकायत

ईओडब्ल्यू से मिली जानकारी के अनुसार सबसे पहले इमीग्रेशन कंपनी की डायरेक्टर क्रिस्पी खेरा और देवेंदर सिंह गिल ही थे। बाद में शिकायतों का सिलसिला शुरू होने पर कानूनी तौर पर ज्योति ठाकुर और दूसरे किसी को कंपनी का डायरेक्टर बना दिया था। वहीं, जांच के दौरान मिली शिकायतों के आधार पर पुलिस में मामले में क्रिस्पी खेरा को भी आरोपित बनाया है। हालांकि, दर्ज एफआइआर में खेरा का नाम शामिल नहीं है। इस मामले में वर्ष 2018 में गिरफ्तार ज्योति ठाकुर ने भी क्रिस्पी के खिलाफ शिकायत दी थी। हालांकि तमाम छानबीन के बाद भी क्रिस्पी का कहीं सुराग हाथ नहीं लगा कसा। हालांकि पुलिस का दावा है कि उसकी गिरफ्तारी के लिए अभी तक कई संभावित स्थानों पर छापेमारी की कार्रवाई की जा चुकी है।

chat bot
आपका साथी