पहले दिन किसी भी उम्मीदवार ने नहीं भरा नामांकन

नगर निगम चुनाव के लिए शनिवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है लेकिन पहले दिन किसी भी उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 11:07 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 11:07 PM (IST)
पहले दिन किसी भी उम्मीदवार ने नहीं भरा नामांकन
पहले दिन किसी भी उम्मीदवार ने नहीं भरा नामांकन

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : नगर निगम चुनाव के लिए शनिवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है, लेकिन पहले दिन किसी भी उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया। रिटर्निग अधिकारियों के पास दावेदार नामांकन पत्र लेने के लिए पहुंच रहे हैं। रविवार को भी सरकारी अवकाश के कारण कोई भी नामांकन दाखिल नहीं कर पाएगा। ऐसे में सोमवार को उम्मीदवारों की ओर से नामांकन दाखिल किया जाएगा। अभी किसी भी राजनीतिक दल ने उम्मीदवार फाइनल नहीं किए हैं। आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवार के नाम शार्टलिस्ट कर लिए हैं, जिसकी घोषणा रविवार तक की जा सकती है। कांग्रेस और भाजपा से पहले आप उम्मीदवार घोषित करना चाहती है। कांग्रेस और भाजपा एक दूसरे के उम्मीदवारों की घोषणा पर नजर रखे हुए हैं। चार दिसंबर तक कोई भी नामांकन दाखिल कर सकता है। दोनों दल दो दिसंबर को उम्मीदवार घोषित करेंगे। दोनों दलों के नेताओं को पता है कि उम्मीदवार घोषित होते हुए अन्य दावेदारों की नाराजगी भी सामने आएगी। शनिवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल की कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला से बैठक हुई, जिसमें हर वार्ड के लिए तीन-तीन नाम शार्ट लिस्ट किए हैं। मतदाता पूछता है कार्यक्रम आज

नगर निगम के चुनाव के मद्देनजर चंडीगढ़ रेजिडेंट एसोसिएशन वेलफेयर फेडरेशन (क्राफड) के चेयरमैन हितेश पुरी की अध्यक्षता में रविवार को सुबह 11 बजे चंडीगढ़ क्लब में 'मतदाता पूछता है' कार्यक्रम होगा। इस कार्यक्रम में सभी राजनीतिक पार्टियों के अध्यक्ष चंडीगढ़ की सभी रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से रूबरू होंगे। सभी पार्टियों के प्रधान की स्वीकृति उनके पास पहुंच चुकी है। मीटिग में उपस्थित सभी संस्थाओं की कार्यकारिणी के सदस्य सभी राजनीतिक पार्टियों से अपने शहर से जुड़े सवाल करेंगे। सभी राजनीतिक पार्टियों के प्रधान अपनी पार्टी का दृष्टिकोण जनता से सांझा करेंगे।

chat bot
आपका साथी