NIA का खुलासा, हेरोइन तस्करी से हो रही आतंकी संगठन KLF को फंडिंग; पंजाब-दिल्ली व दुबई में फैला है नेटवर्क

एनआइए ने मोहाली की स्पेशल कोर्ट में खालिस्तान लिब्रेशन फोर्स (केएलएफ) नार्को टेरर केस से जुड़े तीन आरोपितों के खिलाफ सप्लीमेंट्री चालान पेश किया है। जांच एजेंसी ने खुलासा किया कि प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन (केएलएफ) की मदद करने के लिए हेरोइन तस्करी का सहारा लिया जा रहा है।

By Vikas KumarEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 08:10 AM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 08:42 AM (IST)
NIA का खुलासा, हेरोइन तस्करी से हो रही आतंकी संगठन KLF को फंडिंग; पंजाब-दिल्ली व दुबई में फैला है नेटवर्क
एनआईए ने आतंकी संगठन केएलएफ की फंडिंग को लेकर बड़े खुलासे किए हैं।

मोहाली, जेएनएन। नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी (एनआइए) ने मोहाली की स्पेशल कोर्ट में खालिस्तान लिब्रेशन फोर्स (केएलएफ) नार्को टेरर केस से जुड़े तीन आरोपितों के खिलाफ सप्लीमेंट्री चालान पेश किया है। जांच एजेंसी ने खुलासा किया है कि आरोपित भारत में हो रही हेरोइन तस्करी में अहम भूमिका निभाते थे और इसका पैसा आतंकी संगठन खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) की मदद के लिए इस्तेमाल किया जाता था। चार्जशीट में नामजद किए गए आरोपितों में राजिंदर सिंह उर्फ गंजा निवासी अमृतसर, परमिंदर पाल सिंह उर्फ बॉबी व जसमीत सिंह हकीमजादा शामिल हैं। इनमें हकीमजादा नई दिल्ली का रहने वाला है और इस समय वह दुबई में है।  

एनआइए ने बताया कि तीनों आरोपितों के खिलाफ आईपीसी व अन लॉ फुल एक्टीविटी (प्रवेंशन) एक्ट के तहत आरोप लगाए गए हैं। आरोपित राजेंदर सिंह भारत में तस्करी की हेरोइन बेचने में अहम भुमिका निभा रहा था जबकि परमिंदर पाल सिंह ने हवाला के माध्यम से भारत से दुबई तक की कमाई को बढ़ाने में अहम भुमिका निभाई थी। वहीं उन्होंने कहा कि जसमीत सिंह हकीमजादा दुबई बेस्ड अंतराष्ट्रीय नशा तस्कर व मनी लांड्रेर पाकिस्तान स्थित संस्थाओं को मनी ट्रांसफर करता था। जो प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन (केएलएफ) की गतिविधियों की मदद करने के लिए धन का इस्तेमाल करते थे।

हरमीत सिंह व हकीमजादा के इशारे पर चल रहा पूरा नेटवर्क

हकीमजादा ने केएलएफ के पाकिस्तान मे बैठे प्रमुख हरमीत सिंह के साथ मिलकर प्रतिबंधित संगठन की आतंकवादी गतिविधियों को मजबूत करने के लिए नार्को टेरर नेटवर्क चलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हरमीत सिंह व हकीमजादा के इशारे पर पंजाब, दिल्ली व दुबई में नशीले पदार्थों, आतंकवादी व हवाला संचालकों का एक नेटवर्क काम कर रहा है जोकि भारत खिलाफ गतिविधियों में शामिल है।

यह है मामला

यह केस पंजाब पुलिस द्वारा 31 मई 2020 को दर्ज किया गया था। जिसमें 500 ग्राम हेरोइन व नशीले पदार्थों द्वारा कमाई गई 1 लाख 20 रुपए की रकम आरोपित जजबीर सिंह समरा व दो अन्य आरोपितों से बरामद हुई थी। बाद में एनआईए ने इस मामले को टेकओवर कर लिया था। जांच पूरी होने के बाद एनआईए ने इस मामले में 10 आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी।

chat bot
आपका साथी