मोहाली में बनेंगे 12 नए वेरका बूथ, निगम ने फाइनल की जगह, नियम तोड़े तो अलॉटमेंट होगी रद

मोहाली शहर में बनने वाले 12 नए वेरका बूथ के लिए नगर निगम ने जगह फाइनल कर ली है। निगम की ओर से प्रस्ताव तैयार करके स्थानीय निकाय विभाग को भेज दिया गया है। निकाय विभाग की ओर से मंजूरी मिलने के बाद इस प्रस्ताव को लागू कर दिया जाएगा।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 04:27 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 04:27 PM (IST)
मोहाली में बनेंगे 12 नए वेरका बूथ, निगम ने फाइनल की जगह, नियम तोड़े तो अलॉटमेंट होगी रद
मोहाली में 12 जगह बनेंगे वेरका बूथ, निगम ने जगह की फाइनल। (फाइल फोटो)

मोहाली, जेएनएन। मोहाली शहर में 12 नए वेरका बूथ खोले जाएंगे। नगर निगम की ओर से इन नए वेरका बूथों के लिए जगह अलॉट करने की तैयारी कर ली गई है। वेरका की ओर बूथ अलॉटमेंट करने की आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। निगम ने जगह अलॉट करते समय ऐसी कुछ शर्तें लगा दी हैं। जिसके तहत अगर अलॉटी ने नियम तोड़े तो सात दिन में उसकी अलॉटमेंट रद हो जाएगी।

निगम की ओर से प्रस्ताव तैयार करके स्थानीय निकाय विभाग को भेज दिया गया है। निकाय विभाग की ओर से मंजूरी मिलने के बाद इस प्रस्ताव को लागू कर दिया जाएगा। ध्यान रहे कि कुछ समय पहले वेरका की ओर से नगर निगम को पत्र लिखा गया था। जिसमें बेरोजगार युवाओं को रोजगार मुहैया करवाकर आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में विभाग काम कर रहा है। नगर निगम के एरिया में 12 जगहों की निशानदेही की है, जहां पर वेरका के बूथ बनाकर उक्त युवाओं को मुहैया करवाए जाएंगे। यह वह इलाके हैं, जो पूरी तरह से बस बस चुके हैं। लेकिन अभी तक वहां पर मिल्क बूूथ आदि नहीं हैं। साथ ही वेरका ने अपनी पूरी योजना बताई थी कि वह किन शर्तों के साथ इस प्रोजेक्ट पर काम करेंगे।

निगम ने इसको लेकर जो नियम बनाए हैं उनके मुताबिक मिल्क बूथों का होने वाला हर भुगतान वेरका की ओर से नगर निगम को किया जाएगा। इसके अलावा भुगतान न होने की की स्थिति में अलॉटमेंट रद होगी। भविष्य में मिल्क बूथ वाली जगह नगर निगम द्वारा बसाए जा रहे प्रोजेक्ट में आती है तो उस जगह से बूथ को हटाया जाएगा। बूथ नए और पुराने दोनों सेक्टरों में बनाए जाएंगे।

इन जगहों पर खुलेंगे बूथ

शहर में जिन जगहों पर वेरका मिल्क बूथ खुलने हैं उनमें सेक्टर-66 में गुरुद्वारे के सामने, फेज-3बी1 में रोज गार्डन के पास, सेक्टर-71, पार्क नंबर 20, 33 और 34 इंडस्ट्रियल एरिया फेज-7सी, इंडस्ट्रियल एरिया फेज-8 में सीडेक के पास, फेज-7 में लाइब्रेरी पार्क में, फेज-9 में लेजर वैली के पास, सेक्टर-70 में पार्क नंबर-32 के पास, इंडस्ट्रियल एरिया फेज-3 में मैंगो पार्क के नजदीक पीर बाबा दरगाह के पास, फेज-4 में बोगनविलिया पार्क के पास, फेज-10 में सिल्वी के पास। वेरका की ओर से बनाए जाने वाले बूथों पर प्लास्टिक के सामान का इस्तेमाल नहीं होगा।

chat bot
आपका साथी