मोहाली में बनेगा नया बस स्टैंड, गमाडा ने फेज-8 में देखी चार एकड़ जमीन, अगले महीने रखा जाएगा नींव पत्थर

मोहाली से विधायक बलबीर सिंह सिद्धू ने शहर के बीचों बीच नया बस स्टैंड बनाने की मांग मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से की थी। जिसे बीते दिनों मुख्यमंत्री की ओर से पूरा करने का आश्वासन दिया गया है। गमाडा ने फेज-8 में साइट भी देख ली है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 02:57 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 02:57 PM (IST)
मोहाली में बनेगा नया बस स्टैंड, गमाडा ने फेज-8 में देखी चार एकड़ जमीन, अगले महीने रखा जाएगा नींव पत्थर
मोहाली के फेज-6 में करोड़ों रुपये की लागत से बनाया गया रीजन का पहला एयर कंडीशन बस टर्मिनल है।

जागरण संवाददाता, मोहाली। पंजाब की पूर्व शिरोमणि अकाली दल (शिअद) सरकार ने मोहाली के फेज-6 में नया बस स्टैंड बनाया था। यह बस टर्मिनल विवादों की भेंट चढ़ने के बाद पिछले चार साल से बंद पड़ा है। अब मौजूदा कांग्रेस सरकार शहर के लोगों को एक नया बस टर्मिनल बनाने जा रही है। इसके लिए ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (गमाडा) की ओर से चार एकड़ जगह देखी गई है। यह नया बस स्टैंड एयरपोर्ट रोड पर सोहाना स्थित गुरुद्वारा सिंह शहीदां के पास बनेगा। गमाडा के मुख्य प्रशासक विपुल उज्जवल ने कहा कि दिसंबर में साइट को फाइनल कर दिया जाएगा।

ध्यान रहे कि मोहाली के फेज-6 में करोड़ों रुपये की लागत से बनाया गया रीजन का पहला एयर कंडीशन बस टर्मिनल है, लेकिन ये बस स्टैंड राजनीति भेंट चढ़ गया। हालांकि ये बस स्टैंड आंशिक तौर पर चल रहा है। मोहाली से विधायक बलबीर सिंह सिद्धू ने शहर के बीचों बीच नया बस स्टैंड बनाने की मांग मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से की थी। जिसे बीते दिनों मुख्यमंत्री की ओर से पूरा करने का आश्वासन दिया गया है। सोहाना में साइट को इस लिए फाइनल किया जा रहा है क्योंकि ये शहर का सेंटर प्वाइंट है और हर आने जाने वाले के लिए जहां पहुंचाना आसान होगा।

शहर का जो सबसे पुराना बस स्टैंड फेज-8 में था नया बस स्टैंड उससे करीब दो किलोमीटर दूरी पर बनाया जा रहा है। गमाडा अब जिस जगह पर बस स्टैंड बनाने की योजना बना रहा है वे मिक्स लैंड यूज है। गमाडा की ओर से बेसमेंट में बस स्टैंड बनाने और उपर की मंजिलों पर गमाडा की ओर से कर्मिशियल गतिविधियों को करने की अनुमति दी जाएगी। चुनाव की घोषणा से पहले मुख्यमंत्री की ओर से मोहाली के लिए जो घोषणाएं की गई है उनको अमलीजामा पहनाया जा रहा है। मोहाली के सेक्टर 66 में 350 बेड के सिविल अस्पताल का नींव पत्थर रखने के बाद अब नए बस स्टैंड का नींव पत्थर अगले माह रखा जा सकता है। इसको लेकर तेजी से तैयारी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी