चंडीगढ़ में बुजुर्ग से पड़ोसी ने ठगे 14 लाख रुपये, पुलिस ने पूरे परिवार पर दर्ज किया मामला

चंडीगढ़ में एक बुजुर्ग को उसके पड़ोसी ने ठगी का शिकार बना दिया। आरोपित पड़ोसी ने बुजुर्ग से 14 लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित बुजुर्ग ने इसकी शिकायत चंडीगढ़ एसएसपी कुलदीप चहल को दी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपित सहित पूरे परिवार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 10:26 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 10:26 AM (IST)
चंडीगढ़ में बुजुर्ग से पड़ोसी ने ठगे 14 लाख रुपये, पुलिस ने पूरे परिवार पर दर्ज किया मामला
चंडीगढ़ में बुजुर्ग से पड़ोसी ने ठगे 14 लाख रुपये, पुलिस ने पूरे परिवार पर दर्ज किया मामला

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ के सेक्टर-45 में रहने वाले पंजाब सरकार से रिटायर्ड बुजुर्ग को पड़ोसी ने 14 लाख रुपये का चूना लगा दिया। पीड़ित 75 वर्षीय बुजुर्ग मनमोहन सिंह ने इसकी शिकायत एसएसपी कुलदीप सिंह चहल को दी। मामले की जांच करने के बाद कार्रवाई के लिए एसएसपी ने संबंधित थाना पुलिस को शिकायत मार्क कर दी है। सेक्टर-34 थाना पुलिस जांच के बाद आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।

शिकायतकर्ता मनमोहन सिंह पाल ने बताया कि पड़ोस में रहने वाले एक व्यक्ति, पत्नी और दोनों बेटियों के साथ मिलकर मदद करने के नाम पर 14 लाख रुपये की ठगी की है। उन्होंने पहले पारिवारिक संबंध बनाने के बाद अलग-अलग जगह प्लाट और फ्लैट लेने के नाम पर धीरे-धीरे 14 लाख रुपये ले लिए। इसके बाद आरोपित पारिवार पैसा वापस करने की बात बोलकर हर बार टाल देता था। जिसकी वजह से एसएसपी परिवार के चार सदस्यों के खिलाफ लिखित शिकायत दी।

ऐसे बना रिटायर्ड बुजुर्ग का करीबी

शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपित परिवार उनका पड़ोसी है। बुजुर्ग होने के नाते आरोपित की दोनों बेटियां उसका हालचाल पूछने और मदद के लिए घर आने जाने लगी। इसके बाद आरोपित और उसकी पत्नी भी उसके घर आ जा कर घनिष्ठता बढ़ा ली। जब उन दोनों परिवार के बीच अच्छी जान पहचान हो गई तो आरोपियों ने जल्द लौटने के हवाला देकर मदद के नाम पर पैसे लेने शुरू कर दिए। अब आरोपित पैसे वापस नहीं कर रहे है।

chat bot
आपका साथी