पंजाब सीएम चन्नी के बेटे की शादी में पुलिस वालों ने जमकर पी शराब, नशा ऐसा चढ़ा कि जमीन पर गिरे, चार सस्पेंड

सीएम चन्नी के बेटे की शादी समारोह में शराब पीकर मौज मस्ती करने ड्यूटी में कोताही बरतने पर चार पुलिस कर्मचारियों को सस्पेंड किया गया है। जिन मुलाजिमों पर गाज गिरी है उनमें सीआइए खरड़ इंचार्ज सुखबीर सिंह हवलदार जसकरण सिंह हवलदार दर्शन सिंह और सिपाही सतबीर सिंह शामिल है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 09:16 AM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 09:16 AM (IST)
पंजाब सीएम चन्नी के बेटे की शादी में पुलिस वालों ने जमकर पी शराब, नशा ऐसा चढ़ा कि जमीन पर गिरे, चार सस्पेंड
मामले की जांच आइपीएस सरताज सिंह चाहल को सौंपी गई है।

रोहित कुमार, मोहाली। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के बेटे की 10 अक्टूबर को मोहाली में रिस्पेशन पार्टी थी। वहीं, इससे पहले आठ अक्टूबर को लेडी संगीत कार्यक्रम रखा गया था, जिसमें सुरक्षा में लापरवाही पाई गई है। समारोह में सिक्योरिटी में तैनात पुलिस जवानों ने ड्यूटी के दौरान खूब जाम छलकाए और डांस फ्लोर पर डांस भी किया। ऐसे में इन पुलिस जवानों पर गाज गिरी है। समारोह के दौरान शराब पीकर मौज मस्ती करने ड्यूटी में कोताही बरतने पर चार पुलिस कर्मचारियों को सस्पेंड किया गया है। जिन मुलाजिमों पर गाज गिरी है उनमें सीआइए खरड़ इंचार्ज सुखबीर सिंह, हवलदार जसकरण सिंह, हवलदार दर्शन सिंह और सिपाही सतबीर सिंह शामिल है।

जानकारी के मुताबिक सस्पेंड मुलाजिमों के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है। मामले की जांच आइपीएस सरताज सिंह चाहल कर रहे हैं। जांच को दो माह में पूरा करना होगा। हर पंद्रह दिन की जांच रिपोर्ट डीजीपी कार्यालय को भेजनी होगी।

उधर, एडीजीपी इंटेलिजेंस की ओर से आइजी सीएम सिक्योरिटी को एक पत्र लिखा गया है। पत्र में कहा गया है कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा में कई तरह की खामियां पाई गई। पत्र में 8 अक्टूबर को मुख्यमंत्री चन्नी के बड़े बेटे नवजीत सिंह के खरड़ स्थित एरिस्टा रिजोट में हुए लेडी संगीत कार्यक्रम में सुरक्षा खामियों का जिक्र किया गया है। ऐसे में इन पुलिस कर्मचारियों ने शराब का सेवन किया हुआ था इसकी पुष्टि के लिए इनके ब्लड सैंपल जांच के लिए एफएसएल फेज-4 मोहाली भेजे गए हैं।

सीआइए इंचार्ज को ड्यूटी में कोताही बरतने के लिए निलंबित किया है। क्योंकि उक्त तीनों कर्मचारी शराब पीकर समारोह में दाखिल हुए थे, जबकि सीआइए इंचार्ज की ड्यूटी थी कि कोई वहां पर न जा सके। निलंबित किए कर्मचारियों न सिर्फ शराब पीकर इधर उधर गिरे बल्कि शादी में आए मेहमानों से बदमीजी भी की।

सीएम के बेटे के लेडी संगीत कार्यक्रम में सीएम सुरक्षा में मिली खामियां

डीजीपी इंटेलिजेंस की ओर से आइजी सीएम सिक्योरिटी को एक पत्र लिखा पत्र में कहा गया है कि 9:30 बजे मुख्यमंत्री लेडी संगीत कार्यक्रम में पहुंचे। इस दौरान रूटीन चेकिंग हो रही थी, लेकिन कोई भी अधिकारी व कर्मचारी वहां तैनात नहीं था जो रिश्तेदारों की पहचान बता सके। इस दौरान कई कर्मचारी हथियारों के साथ भी अंदर गए जो सुरक्षा में सबसे बड़ी कमी है। मुख्यमंत्री की सुरक्षा के ड्यूटी प्वाइंट्स को छोड़ पुलिस कर्मचारी खाना खाने में व्यस्थ हो गए। कई पुलिस कर्मचारियों ने शराब पी, जोकि मेहमानों की आंखों में खटकते रहे। किसी भी तरह के सीसीटीवी और वीडियोग्राफी नहीं हो रही थी।

गजेटिड ऑफिसर छू रहे थे मुख्यमंत्री के पांव आकर्षण का बने केंद्र

एडीजीपी इंटेलिजेंस की ओर से आइजी सीएम सिक्योरिटी को एक पत्र लिखा पत्र में कहा गया कि पुलिस व कई गजेटिड ऑफिसर मुख्यमंत्री के पांव छू रहे थे जो सबके आकर्षण व बातों का केंद्र बने। सादी वर्दी में तैनात महिला पुलिस कर्मी भी ड्यूटी की बजाए मौज मस्ती करती मिली।

chat bot
आपका साथी