चंडीगढ़ में वीकेंड लॉकडाउन के बीच NDA एग्जाम कल, शहर के 40 परीक्षा केंद्रों में करीब 15 स्टूडेंट्स देंगे पेपर

चंडीगढ़ में वीकेंड लॉकडाउन के बीच कल यानि 18 अप्रैल को होने वाले एनडीए एग्जाम होगा। परीक्षा के दौरान कोरोना बचाव के नियमों का पूरी तरह पालन हो और परीक्षा केंद्र में आने वाले स्टूडेंट्स को परेशानी न हो इसके लिए प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 01:40 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 01:40 PM (IST)
चंडीगढ़ में वीकेंड लॉकडाउन के बीच NDA एग्जाम कल, शहर के 40 परीक्षा केंद्रों में करीब 15 स्टूडेंट्स देंगे पेपर
चंडीगढ़ में वीकेंड लॉकडाउन के बीच रविवार को होगा एनडीए एग्जाम।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ में वीकेंड लॉकडाउन के बीच कल यानि 18 अप्रैल को होने वाले एनडीए एग्जाम होगा। परीक्षा के दौरान कोरोना बचाव के नियमों का पूरी तरह पालन हो और परीक्षा केंद्र में आने वाले स्टूडेंट्स को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो इसके लिए प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है। परीक्षा केंद्र में तीन से चार स्थानों पर सिटिंग प्लान डिसप्ले किया जा रहा है ताकि एग्जाम सेंटर के अंदर किसी प्रकार की भीड़ न लगे और स्टूडेंट्स गेट पर एंट्री के बाद सीधे हॉल में जाएं। उल्लेखनीय है कि शहर में एनडीए एग्जाम के लिए 40 से 45 सेंटर बनाए गए हैं जिन पर 12 से 15 हजार स्टूडेंट्स एग्जाम देने आएंगे। एग्जाम सेंटर में स्टूडेंट्स की एंट्री सुबह नौ बजे से शुरू हो जाएगी। 

चंडीगढ़ प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए वीकेंड लॉकडाउन लगाया है। लेकिन एनडीए का एग्जाम पहले से निश्चित था। ऐसे में एग्जाम सुचारू रूप से हो और संक्रमण से भी बचाव हो सके इसके लिए एग्जाम सेंटर के मुख्य गेट के अलावा दो से तीन जगह पर नोटिस बोर्ड लगाकर सिटिंग प्लान डिसप्ले किया गया है। उसके बाद एग्जाम हॉल के नोटिस बोर्ड पर सिटिंग प्लान डिसप्ले किया जा रहा है ताकि भीड़ जमा न हो सके।

नियमों का करना होगा पालन

कोरोना नियमों के अनुसार स्टूडेंट्स को मास्क अनिवार्य रूप से पहनना होगा। एग्जाम सेंटर पर आने वाले स्टूडेंट्स को अपने साथ एडमिट कार्ड के साथ एक आईडी प्रूफ लाना अनिवार्य रहेगा। स्टूडेंट्स अपने साथ पानी की बोतल ला सकते हैं लेकिन वह बोतल ट्रांसपेंरट होनी चाहिए। इसके साथ ही स्टूडेंट्स सेनिटाइजर को भी एग्जाम सेंटर के अंदर लेकर जा सकते हैं।  किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक सामान जिसमें मोबाइल या फिर अन्य उपकरण सेंटर के अंदर नहीं जाएगा।

शहर के विभिन्न स्कूलों में बनाए गए एग्जाम सेंटर गवर्नमेंट गर्लस मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-18 गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-19 गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-16 गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-23 गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-22 गवर्नमेंट मॉडल हाई स्कूल सेक्टर-22 गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-38 वेस्ट गवर्नमेंट मॉडल हाई स्कूल सेक्टर-38डी गवर्नमेंट मॉडल हाई स्कूल सेक्टर-19 गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-8 गवर्नमेंट मॉडल हाई स्कूल सेक्टर-43 गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-44 गवर्नमेंट मॉडल हाई स्कूल सेक्टर-34 गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-15 गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-46

chat bot
आपका साथी