चंडीगढ़ NCC हेडक्वार्टर पहुंचे एनसीसी अतिरिक्त महानिदेशक, ट्रेनिंग ले रहे कैडेट्स की सराहना की

एनसीसी महानिदेशक मेजर जनरल जेएस संधू ने चंडीगढ़ सेक्टर-31 स्थित एनसीसी हेडक्वार्टर का दौरा किया। यहां उन्होंने एनसीसी कैडेट्स को दी जा रही ट्रेनिंग का जायजा लिया। ब्रिगेडियर बीएस ढिल्लों ग्रुप कमांडर ने प्रशिक्षण गतिविधियों और एनसीसी से संबंधित चल रहे मुद्दों के बारे में जानकारी दी।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Thu, 18 Mar 2021 05:27 PM (IST) Updated:Thu, 18 Mar 2021 05:27 PM (IST)
चंडीगढ़ NCC हेडक्वार्टर पहुंचे एनसीसी अतिरिक्त महानिदेशक, ट्रेनिंग ले रहे कैडेट्स की सराहना की
सेक्टर-31 स्थित एनसीसी हेडक्वार्टर पहुंचे अतिरिक्त महानिदेशक मेजर जनरल जेएस संधू के साथ अन्य अधिकारी।

चंडीगढ़, जेएनएन। नेशनल कैडेट्स कार्प्स (एनसीसी) कैडेट्स को दी जा रही सुविधाओं और उनकी ट्रेनिंग की जांच के लिए अतिरिक्त महानिदेशक पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ निदेशालय एनसीसी मेजर जनरल जेएस संधू, एवीएसएम ने सेक्टर-31 स्थित एनसीसी हेडक्वार्टर का औचक निरिक्षण किया।

इस दौरान उन्हें ब्रिगेडियर बीएस ढिल्लों ग्रुप कमांडर ने प्रशिक्षण गतिविधियों और एनसीसी से संबंधित चल रहे मुद्दों के बारे में जानकारी दी गई। जनरल अधिकारी ने एनसीसी इकाइयों के सभी कमांडिंग अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ एक विशेष बातचीत सत्र का आयोजन किया, जिसमें आगामी एनसीसी की गतिविधियों के बारे में भी बातचीत हुई। उन्होंने सभी अधिकारियों को उनके समर्पण और कड़ी मेहनत के लिए बधाई दी और उन्हें एनसीसी कैडेट्स के लिए एक रोल मॉडल बनने के लिए प्रोत्साहित किया।

एयरविंग इकाई में उन्होंने एयरोमॉडलिंग को देखा जिससे कैडेट्स को फ्लाइट की बारिकियां सीखाई जा सकती हैं। महानिदेशक ने यूनिट द्वारा विकसित फ्लाइट सिमुलेटर में उड़ान भरी। मेजर जनरल जेएस संधू ने सीमित संसाधनों के भीतर कैडेट्स के लिए फ्लाइंग सिमुलेटर विकसित करने के लिए यूनिट के एयरोमॉडलिंग इंस्ट्रक्टर दमन जोया और यूनिट की सराहना की। ग्रुप कैप्टन एसके गुप्ता निदेशक पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ निदेशालय एनसीसी अतिरिक्त महानिदेशक के साथ इस दौरे में शामिल हुए।

वहीं, महानिदेशक ने एनसीसी आर्मी विंग और एनसीसी नेवी विंग के अधिकारियों से भी मुलाकात की। उन्होंने स्कूल और कॉलेज में एनसीसी की रूप रेखा को बढ़ाने पर जोर दिया। महानिदेशक मेजर जनरल जेएस संधू ने कहा कि चंडीगढ़ में एनसीसी का बड़ा प्रभाव है। जूनियर लेवल से लेकर सीनियर लेवल तक कैडेट्स एनसीसी से निकलकर देश की आर्म्ड फोर्सेज में सेवाएं दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Chandigarh: कार में है ऐसी सुविधा तो ड्राइविंग के समय फोन कॉल पर कर सकते हैं बात, नहीं कटेगा चालान

यह भी पढ़ें: कोरोना पर चंडीगढ़ प्रशासन का बड़ा कदम, बनाए छह कंटेनमेंट जोन, जानें कौन से सेक्टर शामिल

चंडीगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी