पाकिस्‍तान से मिली बधाई पर‍ घिरे नवजोत सिद्धू, पीएसजीपीसी के ट्वीट से पंजाब के सियासी दलों ने साधा निशाना

पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्‍तान से मिली बधाई को लेकर भाजपा और शिरोमणि अकाली दल ने निशाना साधा है। पाकिस्‍तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने सिद्धू को अध्‍यक्ष बनने पर ट्वीट से बधाई दी है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 10:12 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 10:18 AM (IST)
पाकिस्‍तान से मिली बधाई पर‍ घिरे नवजोत सिद्धू, पीएसजीपीसी के ट्वीट से पंजाब के सियासी दलों ने साधा निशाना
पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की फाइल फोटो।

चंडीगढ़ ,राज्‍य ब्‍यूरो। नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष बनने पर पाकिस्‍तान से मिली बधाई को लेकर विरोधी दलों के निशाने पर आ गए हैं। पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (पीएसजीपीसी) ने नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनने पर बधाई दी है। पीएसजीपीसी ने ट्वीट के जरिए सिद्धू को बधाई देते हुए यह अपील भी की है कि सिद्धू करतारपुर कारिडोर को दोबारा खुलवाने में अहम भूमिका अदा करें। इस पर शिरोमणि अकाली दल और पंजाब भाजपा ने सवाल उठाए हैं।

पीएसजीपीसी ने ट्वीट कर कहा, करतारपुर कारिडोर खुलवाने में अहम भूमिका निभाएं सिद्धू

इस ट्वीट को लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने कहा कि यह स्क्रिप्ट खुद सिद्धू ने लिखी है। कारिडोर केंद्र सरकार के हस्तक्षेप के बाद बना था और केंद्र के फैसले पर ही खुलेगा। सिद्धू भले ही पाकिस्तान के आर्मी प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा को जफ्फी डालते हों लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि यह दो देशों के बीच का मामला है। इसमें सिद्धू की कोई भूमिका नहीं है।

भाजपा और अकाली दल ने कहा, यह दो देशों के बीच का मामला, सिद्धू की कोई भूमिका नहीं

शिरोमणि अकाली दल के प्रवक्ता और पूर्व मंत्री डा. दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि बधाई तो कोई भी किसी को दे ले, लेकिन पीएसजीपीसी को यह ध्यान रखना चाहिए कि यह दो देशों के बीच का मामला है, किसी व्यक्ति विशेष का नहीं। सिद्धू की कारिडोर को लेकर न कोई भूमिका थी और न हो सकती है। शिरोमणि अकाली दल केंद्र सरकार से मांग करता है कि कारिडोर खोला जाए।

खास बात यह है कि 23 जुलाई को नवजोत सिंह सिद्धू के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनने को लेकर आयोजित ताजपोशी समारोह में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान को खतरा बताया था। कैप्टन ने कहा था कि पाकिस्तान की 600 किलोमीटर पंजाब के साथ लगती है और हमें देश की सुरक्षा का भी ध्यान रखना है। पाकिस्तान ड्रोन के माध्यम से कभी हथियार भेजता है तो कभी नशा।

गौरतलब है कि करतारपुर कारिडोर खोले जाने पर नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के निमंत्रण पर पाकिस्तान गए थे और पाकिस्तान के आर्मी प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा को जफ्फी डाली थी। इसके बाद भारत में सिद्धू का काफी विरोध हुआ था।

chat bot
आपका साथी