सिद्धू व उनकी पत्‍नी के खिलाफ पंजाब में विजिलेंस ने खोली फाइल, जानें किन मामलों में बढ़ेगी मुश्किल

Navjot Singh Sidhu पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्‍नी डा. नवजोत कौर सिद्धू मुश्किल में पड़ गए हैं। सिद्धू और उनकी पत्‍नी के खिलाफ विजिलेंस जांच के लिए शिकंजा कस दिया है। सिद्धू दंपती के खिलाफ विजिलेंस जांच होगी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 06:00 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 01:06 PM (IST)
सिद्धू व उनकी पत्‍नी के खिलाफ पंजाब में विजिलेंस ने खोली फाइल, जानें किन मामलों में बढ़ेगी मुश्किल
नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्‍नी डा. नवजोत कौर सिद्धू की फाइल फोटो।

चंडीगढ़, जेएनएन। Navjot Singh Sidhu: पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह पर हमलावर नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्‍नी डा. नवजोत सिंह सिद्धू मुसीबत में पड़ सकते हैं। सिद्धू के खिलाफ बेअदबी और नशे के मामले को लेकर करीब दो महीने से ट्विटर पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर हमले कर रहे हैं। सिद्धू दंपती विजिलेंस के रडार पर आ गया है और विजिलेंस जल्द ही सिद्धू पर शिकंजा कस सकती है। बताया जाता है कि विजिलेंस ने सिद्धू दंपती के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।

जीरकपुर, डेराबस्सी ,नया गांव में हुई लैंड डील की फाइलें खंगाल रही विजिलेंस

सूत्रों का कहना है कि नवजोत सिंह सिद्धू के स्थानीय निकाय मंत्री के कार्यकाल के समय की कुछ फाइलों में अनियमितताएं होने के चलते विजिलेंस ने जांच शुरू की है। इसमें जीरकपुर, डेराबस्सी, चंडीगढ़ के पास स्थित नया गांव में हुई लैंड डील और अमृतसर में नगर सुधार ट्रस्ट की ओर से बिक्री के लिए बनाए गए बूथ कम कीमत पर किराये पर लेकर अपने चहेतों देने आदि के मामले शामिल हैं। बताया जाता है कि इसे लेकर विजिलेंस के हाथ कुछ सबूत भी लगे हैं।

नियमों को अनदेखा कर प्‍लाट की अदला-बदली का आरोप, नवजोत कौर का निजी सहायक भी रडार पर

सूत्रों के अनुसार नियमों को अनदेखा कर प्लाट की अदला-बदली, सिद्धू के ओएसडी रहे रुपिंद्र ¨सह उर्फ बन्नी संधू की ओर से कमर्शियल प्रोजेक्ट के सीएलयू दिलाने, जीरकपुर के बड़े बिल्डरों के साथ उनके संबंध होने के मामले में सबूत हाथ लगने के मामले में विजिलेंस जांच को आगे बढ़ा रही है। वहीं, नवजोत कौर सिद्धू के निजी सहायक गौरव वासु भी विजिलेंस की रडार पर है।

प्रोजेक्टों को नियमों के खिलाफ जाकर मंजूरी दिलाने, अमृतसर में कम कीमत पर दो बूथ हासिल करने, बूथ किराये पर लेकर आगे किसी और को देने, सस्ते भाव पर कमर्शियल विज्ञापन के टेंडर हासिल करने के सुराग विजिलेंस के हाथ लगे हैं। इसके साथ उन पर उनके दूसरे निजी सहायक गिरीश के साथ मिलकर निर्माण कार्य के नियमों को ताक पर रखकर गौरव एंड गिरीश कंस्ट्रक्शन को काम देने, अमृतसर में गलियों के निर्माण व स्ट्रीट लाइट का टेंडर देने सहित कुछ और फायदे पहुंचाने को लेकर भी विजिलेंस जांच कर रही है।

गौरतलब है कि 2019 में लोकसभा चुनाव के बाद सिद्धू ने सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था और कैप्टन ने उनसे स्थानीय निकाय विभाग लेकर ऊर्जा विभाग दे दिया था। इसके बाद सिद्धू ने कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया। अब वह लगातार कैप्टन पर हमलावर हो रहे हैं। पार्टी के पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत ने दोनों के बीच सुलह करवाने की कोशिश भी की लेकिन बात नहीं बनी।

सिद्धू का कैप्टन को ट्वीट, मोस्ट वेलकम, डू योअर बेस्ट

इन फाइलों की जांच कर रहे अमृतसर के विजिलेंस के एसएसपी परमपाल ने कहा कि अभी वह इस बारे में कुछ भी नहीं बता सकते। अभी जांच जारी है। उधर, नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने खिलाफ शुरू हुई जांच को लेकर ट्वीट किया कि 'मोस्ट वेलकम, डू योअर बेस्ट' (आपका स्वागत है, कृपया अपना सर्वश्रेष्ठ करें) और इस ट्वीट में उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह को टैग किया है।

यह भी पढ़ें: Ludhiana Black Fungus ALERT! लुधियाना में ब्लैक फंगस, चपेट में आए कोरोना को मात देने वाले 20 लोग, कुछ की आंखें व जबड़े निकाले


यह भी पढ़ें: Black Fungus: हरियाणा में ब्लैक फंगस का कहर, मई में अब तक मिले 30 मरीज, एक की मौत

यह भी पढ़ें:  Punjab Congress Discord: पंजाब कांग्रेस में चरम पर कलह, अब मंत्री भी अपनी सरकार पर उठा रहे सवाल, पार्टी नेतृत्व मौन


यह भी पढ़ें: मुश्किल में फंसी 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की बबीता जी, हरियाणा में पुलिस में दी गई शिकायत

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी