नवजोत सिद्धू का AG पर पलटवार, बेअदबी मामले में उठाए बड़े सवाल, कहा- न्याय 'अंधा' है पंजाब के लोग नहीं

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर एजी पंजाब पर सवाल उठाए हैं। सिद्धू ने एक के बाद एक 12 ट्वीट कर एजी एपीएस देयोल के सवालों का जवाब किया। कल एजी ने सिद्धू पर टिप्पणी की थी।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sun, 07 Nov 2021 01:10 PM (IST) Updated:Sun, 07 Nov 2021 02:25 PM (IST)
नवजोत सिद्धू का AG पर पलटवार, बेअदबी मामले में उठाए बड़े सवाल, कहा- न्याय 'अंधा' है पंजाब के लोग नहीं
पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की फाइल फोटो।

आनलाइन डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने रविवार को एक के बाद एक 12 ट्वीट कर महाधिवक्ता एपीएस देयोल पर तीखा हमला किया। सिद्धू ने लिखा, एजी-पंजाब महोदय, न्याय अंधा है, लेकिन पंजाब के लोग नहीं हैं। हमारी कांग्रेस पार्टी बेअदबी के मामलों में न्याय देने के वादे के साथ सत्ता में आई थी, जिसमें आप मुख्य साजिशकर्ताओं व आरोपितों के पक्ष में हाई कोर्ट में पेश हुए और पंजाब सरकार पर गंभीर आरोप लगाए।

बता दें, नवजोत सिंह सिद्धू एजी के खिलाफ लगातार हमलावर रहे हैं। दो दिन पूर्व तो उन्होंने यहां तक कह दिया कि वह पंजाब कांग्रेस प्रधान पद से दिया गया इस्तीफा वापस लेते हैं, लेकिन वह तब तक पार्टी मुख्यालय नहीं जाएंगे, जब तक नए एजी की नियुक्ति नहीं हो जाती। इसके बाद एजी ने भी ट्वीट कर नवजोत सिंह सिद्धू पर हमला किया। कहा कि सिद्धू सरकार के कामकाज में अड़ंगा डाल रहे हैं। 

Mr. AG-PUNJAB, Justice is blind but people of Punjab are not. Our Congress party came in power with a promise to give justice in Sacrilege Cases, in which you appeared before the High Court for main conspirators/accused persons and made serious allegations against our Govt. 1/12 pic.twitter.com/YMjPrPBPCh

— Navjot Singh Sidhu (@sherryontopp) November 7, 2021

मामले में आज सिद्धू ने कई ट्वीट कर एजी पर हमला किया। सिद्धू ने देयोल से पूछा कि क्या वह (सिद्धू) जान सकते हैं कि जब आप मुख्य साजिशकर्ताओं के लिए अदालत में पेश हुए। उन्हें जमानत दिलवाई। सिद्धू ने कहा कि देयोल बताएं कि वह किसके हित के लिए काम कर रहे थे। सिद्धू ने पूछा कि देयोल बताएं कि वह किसके हित के लिए काम कर रहे थे, उनके हित के लिए जिन्होंने उन्हें एजी जैसे संवैधानिक पद पर बैठाया। ऐसी टिप्पणी कर सिद्धू ने एक बार फिर सीधे-सीधे सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के कामकाज पर भी सवाल उठाया। 

You appeared for the accused, now representing the State and very soon you will seek elevation as a judge so that you can decide this case. Being the highest law officer, your focus is on politics and political gains. 6/12— Navjot Singh Sidhu (@sherryontopp) November 7, 2021

सिद्धू ने कहा कि देयोल आरोपितों के पक्ष में पेश हुए। अब आप राज्य का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। जल्द ही आप न्यायाधीश के रूप में पदोन्नति के मांग करेंगे, ताकि मामले पर फैसला कर सकें। सिद्धू ने कहा कि सर्वोच्च विधि अधिकारी होने के बावजूद देयोल का ध्यान राजनीति पर है। कहा कि राजनीति को राजनेताओं पर छोड़ दें और अपने व्यक्तिगत विवेक, सत्यनिष्ठा और पेशेवर नैतिकता पर ध्यान केंद्रित करें।

रवनीत बिट्टू ने फिर ली चुटकी

वहीं, वरिष्ठ कांग्रेस नेता व सांसद रवनीत बिट्टू सिद्धू पर चुटकी लेने का कोई मौका नहीं चूकते। दो दिन पूर्व बिट्टू ने चन्नी व सिद्धू की केदारनाथ में खिंचाई फोटो पर चुटकी ली थी कि 'केदारनाथ समझौता टूट गया।' अब बिट्टू ने ट्वीट कर लिखा कि पहले कृपया सिद्धू फिर पंजाब के लोगों के कल्याण के लिए राहत योजनाओं और पैकेजों की घोषणा करें। बिट्टू का इशारा सीएम की ओर था।

chat bot
आपका साथी