चंडीगढ़ में नेशनल वुशू चैंपियनशिप का आगाज आज, एक हजार से अधिक प्रतिभागी लेंगे हिस्सा

सीनियर नेशनल वुशू चैंपियनशिप-2021 का शुक्रवार को चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी घडुंआ में आगाज होगा। वुशू एसोसिएशन ऑफ इंडिया के सीईओ सोहेल अहमद ने कहा कि राष्ट्रीय पुरुष और महिला वुशू चैंपियनशिप के 21वें संस्करण में देशभर से 32 टीमें मुकाबले करेंगी।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 06:48 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 06:48 AM (IST)
चंडीगढ़ में नेशनल वुशू चैंपियनशिप का आगाज आज, एक हजार से अधिक प्रतिभागी लेंगे हिस्सा
मोहाली में नेशनल वुशू चैंपियनशिप का आज आगाज किया जाएगा।

मोहाली, जेएनएन। मोहाली में वुशू एसोसिएशन ऑफ  इंडिया की ओर से 21वीं सीनियर नेशनल वुशू चैंपियनशिप-2021 का शुक्रवार को चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी घडुंआ में आगाज होगा। इसमें पंजाब के एनआरआइ, खेल और युवा सेवाओं के कैबिनेट मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी और वुशु एसोसिएशन ऑफ  इंडिया के प्रेसीडेंट भूपिंदर सिंह बाजवा बतौर मुख्यातिथि यूनिवर्सिटी कैंपस में शिरकत करेंगे। 26 फरवरी से 2 मार्च तक आयोजित होने वाली 5 दिवसीय वुशू चैंपियनशिप में देशभर के विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के एक हजार से अधिक प्रतिभागी भाग लेंगे।

चैंपियनशिप के दौरान अर्जुन अवॉर्डी पूजा कडियान चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगी, वहीं अर्जुन अवॉर्डी एम. बिमलजीत सिंह, संध्या रानी देवी और द्रोणाचार्य अवॉर्डी और इंडिया टीम के वुशु कोच कुलदीप हांडू, आइपीएस पीएस पाप्ता और वुशू एसोसिएशन ऑफ  पंजाब के वाइस प्रेसिडेंट आईपीएस सुङ्क्षरदर ङ्क्षसह सोढ़ी को विशेष रूप से सम्मानित किया जाएगा।

चैंपियनशिप के बारे में जानकारी देते हुए वुशू एसोसिएशन ऑफ  इंडिया के सीईओ सोहेल अहमद ने कहा कि 'राष्ट्रीय पुरुष और महिला वुशू चैंपियनशिप के 21वें संस्करण में देशभर से 32 टीमें मुकाबले करेंगी। वुशू चैंपियन सेंडा स्पर्धा में पुरुष वर्ग की 11 श्रेणियों और महिला वर्ग की 8 श्रेणियों में प्रतियोगिताएं होंगी, वहीं तलाऊ स्पर्धा में महिला-पुरुष वर्ग के कुल 23 इवेंट आयोजित किए जाएंगे।

इस संबंध में बात करते हुए चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के प्रो. चांसलर डॉ. आरएस बावा ने कहा कि यूनिवर्सिटी द्वारा पांच दिवसीय प्रतियोगिताओं में शामिल होने वाले खिलाडिय़ों के रहन-सहन की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा कोविड-19 के संबंध में जारी दिशा-निर्देशों के अनुपालन को सुनिश्चित करने के लिए यूनिवर्सिटी द्वारा आवश्यक चिकित्सा व्यवस्था भी की गई है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी