चंडीगढ़ में होगी National Roller Basketball League 2021, कोरोना कम होते ही जारी होगा टूर्नामेंट का शेड्यूल

नेशनल रोलर बास्केटबॉल लीग -2021 (National Roller Basketball League 2021) का आयोजन सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ में होगा। इस बात की जानकारी फेडरेशन इंटरनेशनल रोलर बास्केटबॉल की कार्यकारिणी ने दी। टूर्नामेंट में लड़के लड़कियों की 10 टीमें भाग लेंगी।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 12:52 PM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 12:52 PM (IST)
चंडीगढ़ में होगी National Roller Basketball League 2021, कोरोना कम होते ही जारी होगा टूर्नामेंट का शेड्यूल
नेशनल रोलर बास्केटबॉल लीग -2021 के बारे में जानकारी देते फेडरेशन के अधिकारी।

चंडीगढ़, जेएनएन। नेशनल रोलर बास्केटबॉल लीग -2021 (National Roller Basketball League 2021) का आयोजन सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ में होगा। इस बात की जानकारी फेडरेशन इंटरनेशनल रोलर बास्केटबॉल की कार्यकारिणी ने दी। फेडरेशन के सेक्रेटरी जनरल बलविंदर सिंह जोहल ने बताया कि कोरोना का प्रकोप कम होते ही इस साल नेशनल रोलर बास्केटबॉल लीग का आयोजन किया जाएगा।

इसमें 10 टीमों (6 लड़कों और 4 लड़कियों की टीमों) को शामिल किया जाएगा। प्रतियोगिता में पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, राजस्थान व बंगाल की टीमें हिस्सा लेंगी। इसके अलावा इसी साल सितंबर महीने में होने वाली एशियाई रोलर बास्केटबॉल चैंपियनशिप अब दिसंबर महीने में होंगे।

वर्ष 2022 में आयोजित होगा वर्ल्डकप

बलविंदर सिंह जोहल ने बताया कि रोल बास्केटबॉल का वर्ल्ड कप 2022 अप्रैल में होगा, जिससें 35 देशों की टीमें हिस्सा लेंगी। कार्यकारिणी की इस मीटिंग के दौरान एफआइआरबी की एंटी डोपिंग रूल्स बुक और रोलर बास्केटबॉल लीग लोगोस को भी लॉन्च किया गया। उन्होंने बताया कि रोलर बास्केटबॉल एंटी डोपिंग रुल्स के मुताबिक टूर्नामेंट करवाने से यह खेल पूरे विश्व में पहुंचेगा। इस दौरान फेडरेशन इंटरनेशनल रोलर बास्केटबॉल के चेयरमैन रविंद्र तलवार, प्रेसिडेंट एचएस लक्की, सेक्रेटरी जनरल बलविंदर सिंह जोहल, टेक्निकल डायरेक्टर डॉ. विकास मौजूद रहे।

भविष्य में आयोजित होंगे कई बड़े टूर्नामेंट

फेडरेशन के प्रेसिडेंट एचएस लक्की ने बताया कि हम खेल को प्रमोट करने के लिए काफी गंभीर हैं। इसी कड़ी में मार्च महीने में हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में एक नेशनल स्तर अंडर -17 लड़के -लड़कियों का रोलर बास्केटबॉल टूर्नामेंट आयोजित करवाया गया। इसमें भी कई राज्यों की टीमों ने हिस्सा लिया। उन्होंने बताया कि भविष्य में ज्यादा से ज्यादा टूर्नामेंट आयोजित करवाए जाएंगे, ताकि यह खेल और लोकप्रिय हो सके।

chat bot
आपका साथी