चंडीगढ़ में नेशनल इंस्टीट्यूट आफ ओपन स्कूलिंग की परीक्षाएं 22 जनवरी से, इन नियमों का करना होगा पालन

चंडीगढ़ में राष्ट्रीय मुक्त विद्यालय शिक्षा संस्थान (ओपन स्कूल) की लिखित परीक्षाएं आगामी 22 जनवरी से 15 फरवरी 2021 तक आयोजित की जाएंगी। क्षेत्रीय निदेशक तरुण ने बताया कि परीक्षाओं में कोविड-19 को देखते हुए पूरा एहतियात बरती जाएगी।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 09:13 AM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 09:13 AM (IST)
चंडीगढ़ में नेशनल इंस्टीट्यूट आफ ओपन स्कूलिंग की परीक्षाएं 22 जनवरी से, इन नियमों का करना होगा पालन
चंडीगढ़ राष्ट्रीय मुक्त विद्यालय शिक्षा संस्थान की लिखित परीक्षाएं आगामी 22 से 15 फरवरी तक आयोजित होंगी।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ राष्ट्रीय मुक्त विद्यालय शिक्षा संस्थान (ओपन स्कूल) की लिखित परीक्षाएं आगामी 22 जनवरी से 15 फरवरी 2021 तक आयोजित की जाएंगी। क्षेत्रीय निदेशक तरुण ने बताया कि परीक्षाओं में कोविड-19 को देखते हुए पूरा एहतियात बरती जाएगी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य एवं कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइंस का पूर्ण पालन किया जाएगा। सभी स्टूडेंट्स को परीत्रा के दोरान मास्क पहनना और फिजिकल डिस्टेंसिंग रखना अनिवार्य होगा। स्टूडेंट को थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन के बाद ही परीक्षा हाल में एंट्री दी जाएगी। चंडीगढ़ में नेशनल इंस्टीट्यूट आफ ओपन स्कूलिंग का मुख्यालय सेक्टर-11 में स्थित है। स्टूडेंट्स किसी भी तरह की जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर पर भी संपर्क कर सकते हैं।

पेक में पांच दिवसीय शार्ट टर्म कोर्स की शुरुआत

पंजाब इंजीनियरिंग कालेज(पेक) में डिपार्टमेंट आफ इलेक्ट्रनिक्स एंड कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग विभाग की ओर से शुरुआत हुई। कार्यक्रम में सीएसआइआर-सीएसआइओ चंडीगढ़ डायरेक्टर डा.ए रामाकृष्णन, पेक डायरेक्टर प्रो.धीरज सांघी ने भी शिरकत की। यह प्रोग्राम आनलाइन ही जारी रहेगा। देश दुनिया से 50 से अधिक प्रतिभागी इस कोर्स में हिस्सा ले रहे हैं। कोर्स कोआर्डिनेटर डा. ज्योति और डा.दिव्या धवन की देखरेख में प्रोग्राम जारी रहेगा। प्रो.धीरज सांघी ने कहा कि इस तरह के कोर्स से शिक्षकों को भी नई टेक्नोलाजी से अपडेट होने का मौका मिलता है।

रोड सेफ्टी पर पीयू में वेबिनार का आयोजन

पंजाब यूनिवर्सिटी के डिपार्टमेंट आफ लाइफ लाग लर्निंग एंड एक्सटेंशन द्वारा रोड सेफ्टी मंथ के तहत वेबिनार का आयोजन किया गया। विभागाध्यक्ष डा. परमजीत सिंह कंग ने इस मौके पर कहा कि धूंध के मौसम में दुर्घटनाओं से बचने के लिए वाहन चलाते हुए फाग लाइट का प्रयोग करना चाहिए। दो पहिया वाहन चालकों को हमेशा हेलमेट पहनना चाहिए। वेबिनार में विभाग के स्टूडेंट्स और फैकल्टी ने भी हिस्सा लिया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी