Namdhari Under-17 Football League Championship: मिनर्वा ने चंडीगढ़ फुटबाल अकादमी को 1-0 से हराया

Namdhari Under-17 Football League Championship नामधारी अंडर -17 फुटबाल लीग चैंपियनशिप मिनर्वा फुटबाल अकादमी ने जीत ली है। टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में मिनर्वा फुटबाल अकादमी ने चंडीगढ़ फुटबाल अकादमी को 1-0 से हराकर खिताब पर कब्जा किया।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 09:29 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 09:29 AM (IST)
Namdhari Under-17 Football League Championship: मिनर्वा ने चंडीगढ़ फुटबाल अकादमी को 1-0 से हराया
Namdhari Under-17 Football League Championship: नामधारी अंडर -17 फुटबाल लीग चैंपियनशिप मिनर्वा फुटबाल अकादमी ने जीत ली है।

चंडीगढ़, जेएनएन। नामधारी अंडर -17 फुटबाल लीग चैंपियनशिप मिनर्वा फुटबाल अकादमी ने जीत ली है। यह टूर्नामेंट समराला में आयोजित हुआ था। टूर्नामेंट में पंजाब -हरियाणा की टाप आठ अकादमियों ने हिस्सा लिया था। टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में मिनर्वा फुटबाल अकादमी ने चंडीगढ़ फुटबाल अकादमी को 1-0 से हराकर खिताब पर कब्जा किया। फाइनल मैच की शुरुआत में दोनों टीमों ने आक्रामक खेलना शुरू कर दिया, लेकिन पहले हॉफ टाइम तक कोई भी टीम गोल करने में सक्षम नहीं हो सकी।

मैच के 52वें मिनट में फेहाद ने हिमांशु जांगड़ा को शानदार पास दिया, जिसे फेहाद ने गोल को तब्दील कर टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई। गोल के बाद चंडीगढ़ फुटबाल अकादमी और आक्रामक हो गई, लेकिन मिनर्वा फुटबाल अकादमी के गोलकीपर चार्ल्स टोंगबर्म ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया और विपक्षी टीम के किसी भी खिलाड़ी को गोल करने में कामयाबी हासिल नहीं करने दी। मिनर्वा फुटबाल अकादमी ने मैच 1-0 से जीत लिया। मिनर्वा फुटबाल अकादमी के हिमांशु जांगड़ा को बेस्ट स्ट्राकर का अवार्ड मिला। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में खेलते हुए आठ गोल किए, जबकि फाइनल मुकाबले में गोल करने में अहम भूमिका निभाई।

अंडर-15 सैफ गेम्स में हिमांशु ने दागे थे सबसे ज्यादा गोल

हिमांशु की उपलब्धियों की बात करें तो साल 2019 की सैफ गेम्स में उन्होंने इंडिया अंडर-15 फुटबाल टीम की तरफ से खेलते हुए सात गोल दागे और टूर्नामेंट के बेस्ट स्कोरर और बेस्ट प्लेयर का अवार्ड पाया। अंडर -15 हीरो यूथ लीग में हिमांशु ने 9 गोल दाग कर बेस्ट स्कोरर का खिताब हासिल किया। इससे पहले अंडर -13 यूटी लीग इंडिया में हिमांशु ने 18 गोल दागकर टाप स्कोर का अवार्ड अपने नाम किया था।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी