बिजली के खुले तार चुनाव में नेताओं को देंगे जोर का झटका

नगर निगम चुनाव के लिए अकेले मनीमाजरा में करीब तीन वार्ड बने है जिसमें चार पांच और छह शामिल है। वार्ड नंबर 6 में इस समय स्थिती बद से बदतर बनी हुई है। शांति नगर का एरिया जहां पर न केवल सड़के टूटी हुई है बल्कि बिजली की खुली तारें किसी बड़े हादसे को न्योता का दे रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 06:06 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 06:06 PM (IST)
बिजली के खुले तार चुनाव में नेताओं को देंगे जोर का झटका
बिजली के खुले तार चुनाव में नेताओं को देंगे जोर का झटका

वैभव शर्मा, चंडीगढ़

नगर निगम चुनाव के लिए अकेले मनीमाजरा में करीब तीन वार्ड बने है जिसमें चार, पांच और छह शामिल है। वार्ड नंबर 6 में इस समय स्थिती बद से बदतर बनी हुई है। शांति नगर का एरिया जहां पर न केवल सड़के टूटी हुई है, बल्कि बिजली की खुली तारें किसी बड़े हादसे को न्योता का दे रही है। स्थानीय निवासियों की माने तो यही बिजली की खुली तारे आने वाले वोट के दिन उम्मीदवारों को 11 हजार वाल्ट का झटका देने वाली है। तंग गलियों में खुली बिजली की तारे आज की समस्या नहीं है। कई वर्षो से यहां के लोग न के बिजली विभाग बल्कि स्थानीय पार्षद को कह चुके है, लेकिन समस्या का समाधान अभी तक नहीं हुआ। यह खुली बिजली की तारें माड़ी वाला टाउन, पिपली वाला टाउन, शांति नगर, जट्टा वाला मोहल्ला से लेकर समाधी गेट और मोरी मेट तक फैली हुई है। बरसातों के दिनों में यह पर हालात इतने खौफनाक हो जाते है कि लोग अपनी जान के लिए दुआ करने लगते है। स्थानीय निवासियों से बात

बिजली की तारों पर कोई भी टेपिग नहीं की गई है। कई जगहों पर तारे खुली पड़ी है और ऐसे ही लटकी हुई है। बिजली विभाग के कर्मचारी आते है और खानापूर्ति कर निकल जाते है। समस्या तो यहां पर रह रहे लोगों को हो रही है। घरों की दीवारों पर तालों को ऐसे ही खुला लटकाया हुआ है।

- उषा, स्थानीय निवासी, शांति नगर मनीमाजरा कई बार पार्षद को भी बोला गया है। लिखित में पत्र भी दिया है और टेलिफोन के माध्यम से कई बार शिकायतें दी है, लेकिन किसी को कोई फर्क नहीं पड़ता। अगर कभी कोई बड़ा हादसा हुआ तो जान हमारी जाएगी किसी अधिकारी या फिर पार्षद का क्या जाएगा। बिल्कुल घरों के साथ यह बिजली की तारे सटी हुई है जिससे हमेशा डर का माहौल बना रहता है।

- जसप्रीत कौर, स्थानीय निवासी, शांति नगर मनीमाजरा। बरसात के समय में हालात ज्यादा खराब हो जाते है। तारें खुली होने की वजह से यही डर लगा रहता है कि कही हमारे घरों में करंट न फैल जाए। एक दो बाद बिजली की तारें टूट कर गिर भी चुकी है। शांति नगर की गजियां काफी तंग है ऐसे में यह खुली तारे अगर टूट जाए और इस दौरान कोई वहां से निकल रहा तो क्या हाल होगा, यह सोचकर दिल घबरा जाता है।

- चरणजीत कौर, स्थानीय निवासी, शांति नगर मनीमाजरा। शांति नगर में समस्याएं सबसे ज्यादा है। यहां की सड़कों पर बसों से लेकर हर वाहन निकलता है। सड़कों का हाल ऐसा है कि पैदल भी निकलने में काफी परेशानी होती है। माता राज कौर गुरुद्वारे के पास सड़क कबसे तोड़ी हुई है, लेकिन अभी तक बनी नहीं। बिजली के तार खुली पड़ी है उनको ठीक करना तो दूर टेपिग करने भी कोई नहीं आता।

- बिरजा देवी, स्थानीय निवासी, शांति नगर मनीमाजरा।

chat bot
आपका साथी