गर्मी में बिजली कट लगे तो पानी की सप्लाई न हो प्रभावित, मोहाली में निगम ट्यूबवेलों पर लगाएगा जेनसेट

मोहाली नगर निगम की ओर से जिन सेक्टरों में ट्यूबवेल से पानी की सप्लाई की जाती है वहां पर जेनसेट लगाने का फैसला किया है। इसको लेकर बजट पास कर दिया गया है। जल्द ही जेनसेट लगाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 05:47 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 05:47 PM (IST)
गर्मी में बिजली कट लगे तो पानी की सप्लाई न हो प्रभावित, मोहाली में निगम ट्यूबवेलों पर लगाएगा जेनसेट
मोहाली में जल्द ही ट्यूबवेलों पर जेनसेट लगाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

मोहाली, जेएनएन। मोहाली शहर के सेक्टरों में रह रहे लोगों को गर्मी में बिजली कट के दौरान पानी की किल्लत नहीं होगी। नगर निगम की ओर से जिन सेक्टरों में ट्यूबवेल से पानी की सप्लाई की जाती है वहां पर जेनसेट लगाने का फैसला किया है। इसको लेकर बजट पास कर दिया गया है। जल्द ही जेनसेट लगाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। इसके साथ साथ कुछ सेक्टरों में नए ट्यूबवेल भी लगाए जा रहे हैं। क्योंकि पानी की किल्लत हो रही है। निगम के अधीन आने वाले गांव मोहाली, सेक्टर-65, सेक्टर-78 में तीन ट्यूबवेल लगाने की प्रक्रिया शुरू की गई है। ध्यान रहे कि मोहाली के ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (गमाडा) के अधीन आने वाले सेक्टरों में नहरी पानी की सप्लाई नहीं होती है। ट्यूबवेल से पानी की सप्लाई की जाती है। लेकिन लाइट जाने के बाद पानी की सप्लाई प्रभावित हो जाती है।

मोहाली के सेक्टरों में जहां पर ट्यूबवेल से पानी की सप्लाई हो रही है वहां पर जेनसेट लगाने के लिए  65 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। ताकि पानी की सप्लाई प्रभावित न हो। इस काम को जल्द से जल्द शुरू करने की बात कहीं जा रही है। ध्यान रहे कि इस समय मोहाली में तेरह मेगा गेलन डेली (एमजीडी) पानी कजौली वाटर वक्र्स से मिल रहा है। लेकिन शहर को पच्चीस एमजीडी के आसपास पानी की जरूरत है। शहर को कजौली के पांचवें चरण से पानी मिलना था। लेकिन कोविड 19 के चलते ये प्रोजेक्ट अब आठ माह देरी से चल रहा है।

पांचवें चरण से दिसंबर तक पानी मिलने की उम्मीद है। क्योंकि काम के लिए लेबर नहीं मिल पा रही है। इस लिए तब तक शहर को ट्यूबवेल से ही काम चलाना पड़ेगा। मोहाली के मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू ने कहा कि जेनसेट लगाने को लेकर बजट पास कर लिया गया है। जल्द ही इस को लेकर काम शुरू कर दिया जाएगा। लोगों को गर्मी में पानी की किल्लत न हो इसका ध्यान रखा जा रहा है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी