मोनिका मलिक के पिता बोले- जीत के लिए बेटियों ने लगाई होगी पूरी ताकत

टोक्यो ओलंपिक में अर्जेटीना के खिलाफ सेमीफाइनल खेलने उतरी भारतीय महिला टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। भले ही टीम मैच नहीं जीत सकी लेकिन मैदान में जीत के लिए उनके संघर्ष को सभी ने सराहा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:33 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:33 PM (IST)
मोनिका मलिक के पिता बोले- जीत के लिए बेटियों ने लगाई होगी पूरी ताकत
मोनिका मलिक के पिता बोले- जीत के लिए बेटियों ने लगाई होगी पूरी ताकत

विकास शर्मा, चंडीगढ़

टोक्यो ओलंपिक में अर्जेटीना के खिलाफ सेमीफाइनल खेलने उतरी भारतीय महिला टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। भले ही टीम मैच नहीं जीत सकी, लेकिन मैदान में जीत के लिए उनके संघर्ष को सभी ने सराहा। महिला हॉकी खिलाड़ी मोनिका मलिक के पिता तकदीर सिंह ने इस ऐतिहासिक मैच को देखा ही नहीं। वह पूरे मैच के दौरान अपने सेक्टर -44 स्थित घर में बने मंदिर में पूजा करते रहे। मैच के बाद जब उनसे भारतीय महिला टीम की इस हार पर बात की गई तो वह भावुक हो उठे।

उन्होंने कहा कि उन्होंने मैच नहीं देखा, पर उन्हें मालूम है कि टीम इंडिया में शामिल देश बेटियों ने जीत के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी होगी। मैच में हार-जीत लगा रहता है, लेकिन देशवासियों को याद रखना चाहिए कि यही वह बेटियां हैं जिन्होंने टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचाया। अभी उनका हौसला और बढ़ाने की जरूरत है। बेटी से बात होगी तो उससे यही कहूंगा कि तूमने मेरा सिर गर्व से ऊंचा कर दिया। हमें अपनी टीम पर गर्व

सेक्टर -22 किरण मार्केट एसोसिशएन के प्रेसिडेंट विशु दुग्गल ने टीम इंडिया को चीयर करने के लिए खासतौर पर अपने शोरूम के बाहर बड़ी स्क्रीन लगा रखी थी। इसका लोगों ने खुब लुत्फ उठाया। विशु ने बताया कि वह इस मैच को लेकर खासे उत्साहित थे। यह मैच वह टीवी पर भी देख सकते थे, लेकिन फिर खेल का मजा नहीं आता। हमने बड़ी स्क्रीन लगाकर इस मैच को देखा। यकीनन अर्जेटीना के खिलाफ टीम इंडिया काफी बेहतर खेली, लेकिन वह मैच जीतने से चूक गई। बावजूद इसके हमें अपनी महिला खिलाड़ियों पर गर्व है।

chat bot
आपका साथी