मोहाली में नशे में धुत रईसजादे ने तेज रफ्तार फॉर्च्यूनर से बाइक सवारों को कुचला, हिमाचल व हरियाणा के दो युवकों की मौत

मोहाली के फेज-7 की लाइट प्वाइंट पर एक दर्दनाक हादसे में दो नौजवान लड़कों को तेज रफ्तार फॉर्च्यूनर चालक ने बेरहमी से कुचल दिया। दोनों युवकों ने खरड़ में किराए पर फ्लैट ले रखा था। हादसे के बाद कार चालक फरार हो गया।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 07:32 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 08:40 PM (IST)
मोहाली में नशे में धुत रईसजादे ने तेज रफ्तार फॉर्च्यूनर से बाइक सवारों को कुचला, हिमाचल व हरियाणा के दो युवकों की मौत
पुलिस ने दोनों क्षतिग्रस्त वाहनों को अपने कब्जे में ले लिया है।

मोहाली, जेएनएन। शराब के नशे में धुत होकर दोस्तों संग मस्ती कर रहे एक रईसजादे कार चालक की लापरवाही के कारण दो घरों का चिराग बुझ गए। शनिवार रात फेज-7 की लाइट प्वाइंट पर एक दर्दनाक हादसे में दो नौजवान लड़कों को तेज रफ्तार फॉर्च्यूनर  चालक ने बेरहमी से कुचल दिया। मोटरसाइकिल सवार दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक युवकों की पहचान प्रणव शर्मा (24) निवासी गांव गगरेट जिला ऊना (हिमाचल प्रदेश) व  हरियाणा के जिला रिवाड़ी के गांव मैंदोला के विशाल यादव (22) के रुप में हुई है। दोनों युवकों ने खरड़ में किराए पर फ्लैट ले रखा था। हादसे के बाद कार चालक व उसके साथी मौके से गाड़ी छोड़कर फरार हो गए।

यह भी पढ़ेंः पंजाब के गर्वनर के नाम पर ठगी, खुद को प्राइवेट सेक्रेटरी बताकर उड़ाता था मुफ्त विदेशी शराब

पुलिस को गाड़ी से मिले ड्राइविंग लाइसेंस के आधार पर  फॉर्च्यूनर चालक की पहचान एकनूर सिंह निवासी जेल रोड इंप्रूवमेंट ट्रस्ट गुरदासपुर के रुप में हुई है। मटौर थाना पुलिस ने आरोपित एकनूर व उसके तीन अज्ञात दोस्तों के खिलाफ आईपीसी की धारा 304ए, 279, 427 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल सभी आरोपित फरार बताए जा रहे हैं जिसकी तालाश जारी है।

पहले की रेड लाइट जंप, फिर मोटरसाइकिल सवारों को कुचला

प्रत्यशदर्शियों के अनुसार हादसा इतना दर्दनाक था कि मृतक प्रणव के कमर की हड्डी टूटकर दूसरी तरफ मुड गई थी और कुचले जाने की वजह से चेहरा भी पहचान में नहीं आ रहा था। बताया जा रहा है कि हादसा सुबह 4 बजे के आसपास हुआ। प्रणव अपने दोस्त विशाल यादव के साथ एफजेड मोटरसाइकिल पर अपने फेज-7 स्थित दोस्त के घर से अपने खरड़ स्थित फ्लैट पर जा रहे थे। फेज-7 की लाइट प्वाइंट पर तेज रफ्तार फॉच्र्यूनर गाड़ी ने पहले रेड लाइट जंप की और प्रणव व विशाल को कुचलती हुई फुटपाथ पर लगे ऐंगलों को तोड़ती हुई एक पेड़ से टकराने के बाद रुकी। फॉर्च्यूनर गाड़ी के दोनों ऐयरबैग खुलने से गाड़ी में सवार सभी युवक बच गए और गाड़ी को मौके पर छोडक़र फरार हो गए। राहगीरों ने फॉर्च्यूनर गाड़ी के नीचे फंसे प्रणव व विशाल को बाहर निकाला और पीसीआर को सूचना दी। पीसीआर ही दोनों को फेज-6 सिविल अस्प्ताल ले गई जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृतक घोषित कर दिया।

यह भी पढे़ंः कारगिल युद्ध लड़ने वाला फौजी बन गया तस्कर, चंडीगढ़ समेत ट्राईसिटी के युवाओं के बेचता था नशा, पुलिस ने दबोचा

अगले महीने प्रणव ने जाना था कनाडा

मृतक प्रणव का शव लेने आज उसके पिता विकास शर्मा व चाचा चंदर शेखर ऊना से आए थे। विकास शर्मा ने बताया उनका बेटा मोहाली में प्राइवेट जॉब कर रहा था, जिसने अगले महीने कनाडा जाना था और परिवार वाले उसे जॉब छोडक़र वापिस ऊना बुला रहे थे। सोमवार को प्रणव वापिस घर जाने वाला था क्योंकि उसने कनाडा जाने की तैयारी करनी थी। प्रणव का एक छोटा भाई भी है जो अपने मृतक भाई का शव लेने पिता के साथ आया था। वहीं, विशाल बीएससी सेकेंडर ईयर का स्टूडेंट था जोकि चंडीगढ़ युनिवर्सिटी घडुंआ में पढ़ रहा था। विशाल की एक बहन है जोकि रिवाड़ी में पढ़ती है। विशाल पहले पढ़ाई के साथ-साथ फ्लिपकार्ट कंपनी में नौकरी करता था लॉकडाउन में उसकी जॉब जाने के बाद वह वापिस रिवाड़ी चला गया था लेकिन दो महीने पहले ही वह वापिस लौटकर आया था।  

गाड़ी में मिली शराब की बोतलें व आपत्तिजनक सामान

फॉच्र्यूनर गाड़ी से पुलिस को 100 पाइपर शराब की खाली बोतलें व कुछ आपत्तिजनक सामान मिला है। पुलिस के अनुसार कार सवारों ने शराब पी रखी थी और ज्यादा नशा किए होने के चलते आरोपितों से गाड़ी कंट्रोल नहीं हुई। टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि मोटरसाइकिल के दो टुकड़े हो गए।  पुलिस ने दोनों क्षतिग्रस्त वाहनों को अपने कब्जे में ले लिया है।

यह भी पढ़ेंः नहीं रुक रही चंडीगढ़ हेरिटेज फर्नीचर की निलामी, पेरिस में 14 लाख रुपये में बिका डाइनिंग टेबल

हादसे में दो युवकों की मौत हुई है। पोस्टमार्टम के बाद दोनों के शव परिजनों को सौंप दिए हैं। कार चालक की पहचान एकनूर के रुप में हुई है जिसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल वह फरार है जिसे जल्द काबू कर लिया जाएगा।

चरनजीत सिंह, एएसआई थाना मटौर

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी