बुजुर्गों को वैक्सीनेशन के लिए घर से लेकर जाएगी मोहाली ट्रैफिक पुलिस, विभाग ने जारी किया 9115516010 नंबर

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मोहाली ट्रैफिक पुलिस ने कोरोना टीकाकरण के लिए शहरवासियों की मदद करेगी। ट्रैफिक पुलिस ने वरिष्ठ नागरिकों के टीकाकरण का जिम्मा उठाया है। इसके लिए हेल्पलाइन नंबर 9115516010 भी जारी किया गया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 01:37 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 01:37 PM (IST)
बुजुर्गों को वैक्सीनेशन के लिए घर से लेकर जाएगी मोहाली ट्रैफिक पुलिस, विभाग ने जारी किया 9115516010 नंबर
मोहाली ट्रैफिक पुलिस एसपी गुरजोत सिंह कलेर।

मोहाली, [सुमेश ठाकुर]। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मोहाली ट्रैफिक पुलिस (Mohali Traffic Police) ने कोरोना टीकाकरण (Covid Vaccination) के लिए शहरवासियों की मदद करेगी। ट्रैफिक पुलिस ने वरिष्ठ नागरिकों के टीकाकरण का जिम्मा उठाया है। इसके लिए हेल्पलाइन नंबर 9115516010 भी जारी किया गया है। इस नंबर पर कोई भी वरिष्ठ नागरिक सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 10 से 2 बजे तक कॉल करके बुकिंग करवा सकता है, जिसके बाद ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारी और अधिकारी नागरिकों को उनके घर के गेट से लेकर जाएंगे और फेज-6 स्थित सरकारी अस्पताल में टीकाकरण करवाने के बाद घर भी छोड़ेंगे। 

एसपी ट्रैफिक गुरजोत सिंह कलेर ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस ने यह पहल कोरोना की चेन तोड़ने के लिए और लोगों को वैक्सीन लगवाकर सुरक्षित करने के लिए शुरू की है। वरिष्ठ नागरिक कई कारणों से सरकारी अस्पताल में पहुंचकर टीकाकरण नहीं करवा रहे हैं, जिससे वह ज्यादा खतरे में आ रहे हैं। ऐसे में मोहाली ट्रैफिक पुलिस विभाग ने तय किया है कि सप्ताह में पांच दिन लोगों को वैक्सीनेशन के लिए सहयोग करेंगे।

मास्क पहनने के साथ आधार कार्ड अनिवार्य

एसपी गुरजोत सिंह कलेर ने बताया कि जो भी बुजुर्ग टीकाकरण के लिए संपर्क करेंगे वह अस्पताल जाने से पहले बेहतर तरीके से मास्क और अपना आधार कार्ड अनिवार्य रूप से साथ रखें। क्योंकि आधार कार्ड के जरिये ही वैक्सीनेशन के बाद रजिस्टर किया जाता है। ट्रैफिक पुलिस के अभियान की जानकारी ज्यादा से ज्यादा नागरिकों तक पहुंचे इसके लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया जा रहा है और बुकिंग नंबरों के साथ सभी जरूरी बातों की जानकारी दी जा रही है, ताकि नागरिक बुकिंग के साथ टीकाकरण की तैयारी कर सके।

रेड लाइट पर खड़े होकर किया था टीकाकरण के प्रति जागरूक

सरकारी अस्पताल में ले जाकर टीकाकरण अभियान से पहले मोहाली ट्रैफिक पुलिस ने शहर की रेड लाइट प्वाइंट्स पर खड़े होकर भी लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक किया था, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सीनेशन करवाएं और शहर के साथ देश को कोरोना मुक्त बना सके।

chat bot
आपका साथी