मोहाली में खौफनाक हादसाः पिता को देखते बालकनी में खड़ा तीन साल का बच्चा 5वीं मंजिल से गिरा, मां खोलने गई थी दरवाजा

बच्चा ऑफिस से लौटे पिता को देख रहा था। नीचे झुककर देखने की कोशिश में बैलेंस बिगड़ गया और वह नीचे जा गिरा। लहूलुहान हालत में उसे पहले निजी अस्पताल और फिर पीजीआइ ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 07:14 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 07:14 PM (IST)
मोहाली में खौफनाक हादसाः पिता को देखते बालकनी में खड़ा तीन साल का बच्चा 5वीं मंजिल से गिरा, मां खोलने गई थी दरवाजा
मोहाली के जीरकपुर में बच्चे की बालकनी से गिरकर मौत हो गई है।

जागरण संवाददाता, जीरकपुर। यहां चंडीगढ़ एंक्लेव में दर्दनाक हादसे में पौने 3 साल के मासूम एकम की पांचवीं मंजिल से गिरकर मौत हो गई । मां उसे बालकनी में खड़ा छोड़कर पति के लिए गेट खोलने गई थी। बच्चा ऑफिस से लौटे पिता को देख रहा था। नीचे झुककर देखने की कोशिश में बैलेंस बिगड़ गया और वह नीचे जा गिरा। लहूलुहान हालत में उसे तड़पता देख मां-बाप नीचे की और दौड़े। इसी बीच बच्चे के गिरने की आवाज सुनकर आसपास के लोग भी उस ओर भागे। आनन-फानन में घायल उसे इलाज के लिए जीरकपुर के एम केयर अस्पताल में ले गया। जहां सिर व मुंह से तेज खून बहने के चलते डॉक्टरों ने उसे पीजीआई रैफर कर दिया। पीजीआइ पहुंचने पर डॉक्टरों ने कहा कि बच्चा दम तोड़ चुका है। 

जांच अधिकारी जसविंदर सिंह ने बताया कि मामले में एकम के पिता अमनदीप सिंह के बयान पर सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई की गई है। हादसा शुक्रवार रात साढ़े 7 बजे का है। एकम पांचवी मंजिल पर अपनी मां के साथ बालकनी में खड़ा होकर पिता का इंतजार कर रहा था। उसके पिता अमनदीप सिंह प्राइवेट जॉब करते हैं। वह जब ड्यूटी के बाद घर लौटे तो उन्होंने एकम को मां के साथ बालकनी में खड़ा देखा। वह नीचे से बच्चे को देखकर ईशारा करने लगे और इशारा करते हुए ऊपर घर को चले गए। पिता के अचानक ना दिखने पर मासूम बच्चा उन्हें देखने के लिए उत्सुक होकर नीचे की ओर झुक गया। उस समय मां उसे बालकनी में छोड़कर पति के लिए दरवाजा खोलने चली गई। मां के जाने के बाद एकम का बैलेंस बिगड़ गया और वह नीचे गिर गया।

इकलौते बेटे की मौत से सदमें में मां 

बच्चे के गिरते ही मां ने उसे बचाने के लिए चिल्लाना शुरु किया तो सीढ़ियां चढ़ रहे एकम के पिता भी नीचे की ओर भागे। इसी बीच आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। जब उसे अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टरों ने बताया कि  हेड इंजरी होने से एकम का काफी खून बह गया, जिस कारण उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि एकम परिवार का इकलौता बेटा था। हादसे के बाद से मां काफी सदमें में है।

यह भी पढ़ें - लुधियाना के बड़े कारोबारी की बहू आधी रात काे प्रेमी के साथ पकड़ी, परिवार ने दाेनाें की जमकर की धुनाई

यह भी पढ़ें - Punjab School Reopnen: पंजाब में 2 अगस्त से खुलेंगे स्कूल, करना होगा कोविड नियमों का पालन

chat bot
आपका साथी