पंजाब इंटर डिस्ट्रिक्ट अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट: पटियाला को हरा मोहाली ने जीता खिताब, मिला 1.5 लाख इनाम

मोहाली की टीम ने पंजाब इंटर डिस्ट्रिक्ट अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब जीता है। फाइनल में पटियाला की टीम को हराकर मोहाली ने जीत हासिल की है। विजेता टीम को डेढ़ लाख रुपये और उपविजेता टीम को 75 हजार रुपये कैश अवार्ड दिया गया।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 12:38 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 12:38 PM (IST)
पंजाब इंटर डिस्ट्रिक्ट अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट: पटियाला को हरा मोहाली ने जीता खिताब, मिला 1.5 लाख इनाम
विजेता टीम मोहाली के कप्तान को ट्रॉफी देते आयोजक।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। पंजाब इंटर डिस्ट्रिक्ट अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट के खिताब पर मोहाली ने कब्जा कर लिया है। फाइनल मुकाबले में मोहाली की टीम को पहली पारी में पटियाला के खिलाफ 126 रनों की बढ़त के आधार पर विजेता घोषित किया गया। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव पुनीत बाली ने विजेता टीम को ट्राफी व डेढ़ लाख रुपये का कैश अवार्ड देकर सम्मानित किया। वहीं, उपविजेता टीम पटियाला को पीसीए के सीइओ दीपक शर्मा ने 75 हजार रुपये का कैश अवार्ड देकर सम्मानित किया।

मोहाली स्थित आइएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम खेले गए फाइनल मुकाबले में मोहाली के पहली पारी में 390 रन बनाए थे। इसके जवाब में पटियाला की टीम 264 रन पर सिमट गई। जबकि दूसरी पारी में मोहाली ने सभी विकेट खोकर 260 रन बनाए। चौथे दिन का खेल समाप्त होने पर पटियाला टीम ने दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 34 रन ही बना सकी ।

चौथे दिन की शुरुआत में मोहाली टीम 2 विकेट के नुकसान पर 96 रनों आगे खेलते हुए जोवनप्रीत सिंह के नाबाद 41 रन व आर्यन भाटिया के नाबाद 16 रनों की पारी को आगे बढ़ते हुए टीम स्कोर को 151 रनों तक पहुंचाया । इस दौरान जोवनप्रीत सिंह ने अपना अर्धशतक पूरा किया। दूसरे छोर पर आर्यन भाटिया ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया। जोवनप्रीत सिंह (65) को गेंदबाज अभिनव रॉय ने यश करन के हाथों कैच आऊट करवाकर  उनकी इस पारी का अंत किया। आर्यन भाटिया (55) को इमनजोत सिंह ने एलबीडबल्यू किया। इसके बाद मोहाली का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देकर तक क्रीज पर नहीं टिक सका और पूरी टीम 109.3 ओवर में 260 रनों पर सिमट गई। पटियाला की ओर से दूसरी पारी में इमनजोत सिंह ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 59 रन देकर 4 विकेट, अभिनव रॉय ने 48 रन देकर 3 विकेट और यश करन,हरजस सिंह व बलतेज सिंह ने 1-1 विकेट झटके।

पटियाला के तेज गेंदबाज इमनजोत सिंह बने मैन ऑफ द मैच

जवाब में पटियाला की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम के सल्लामी बल्लेबाज भाव्या सिक्का (14) और हरजस सिंह (20) जल्दी आउट हो गए। पटियाला की टीम ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने पर 2 विकेट के नुकसान पर 34 रन बना लिए थे। मोहाली की तरफ से हर्षदीप सिंह ने 11 रन देकर एक विकेट  व रघुवर नारंग ने 6 रन देकर एक विकेट झटका। मैच में बेहतरीन गेंदबाजी करने के लिए पटियाला के इमनजोत सिंह को मैन ऑफ दा मैच का अवार्ड देकर सम्मानित किया गया। 

chat bot
आपका साथी