मोहाली पुलिस प्रापर्टी फ्राड करने वाले व फर्जी इमीग्रेशन कंपनियों के खिलाफ जल्द शुरू करेगी विशेष मुहिम

घरेलू झगड़ों को निपटाने के लिए वूमेन सेल को खास हिदायतें की गई हैं। इसके अलावा जिले के सभी एसएचओ को हिदायत कर दी गई है कि जो भी शिकायत आती हैं उस पर तुरंत एफआइआर होनी चाहिए।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 11:06 AM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 11:06 AM (IST)
मोहाली पुलिस प्रापर्टी फ्राड करने वाले व फर्जी इमीग्रेशन कंपनियों के खिलाफ जल्द शुरू करेगी विशेष मुहिम
पुलिस के पास ज्यादातर शिकायतें बिना लाइसेंस इमीग्रेशन कंपनी चलाने वाले भोले भाले लोगों को ठगने की ही आती है।

मोहाली, जेएनएन। मोहाली में काफी समय से प्रापर्टी फ्राड और बिना लाइसेंस के इमीग्रेशन कंपनियां चलाने वाले अपना धंधा जोरों के साथ चला रहे हैं। इस संबंधी एसएसपी सतिंदर सिंह ने बताया कि उनके दफ्तर में ज्यादातर प्रापर्टी फ्राड के केस आते हैं। उसके अलावा ज्यादातर शिकायतें बिना लाइसेंस इमीग्रेशन कंपनी चलाने वाले भोले भाले लोगों को ठगने की है। इसके अलावा घरेलू झगड़ों के केसों की गिनती भी बढ़ रही है। एसएसपी सतिंदर सिंह ने बताया कि वह आने वाले दिनों में समाज में धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ एक विशेष मुहिम चलाने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि घरेलू झगड़ों को निपटाने के लिए वूमेन सेल को खास हिदायतें की गई हैं। जिले के सभी एसएचओ को हिदायत कर दी गई है कि जो भी शिकायत आती हैं, उस पर तुरंत एफआइआर होनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि जितने मामले दर्ज होंगे, उससे उसके क्षेत्र के क्राइम के बारे में पूरी जानकारी ली जाएगी।

उन्होंने कहा कि ट्रैफिक पुलिस के काम को ठीक ढंग से चलाने के लिए पुलिस कर्मचारियों को कैमरे दिए जा रहे हैं ताकि ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करने वालों की वीडियो या फोटो खींच कर उनके घर चालान भेजे जाएं। उन्होंने मोहाली के लोगों से अपील की है कि वह पुलिस का सहयोग दें। बच्चों को ट्रैफिक नियमों के बारे में जानकारी दें और किसी भी घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस को सूचित करें।

सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि जल्द जिला पुलिस एक ऐसी एप बनाने जा रही है जिस पर कोई भी व्यक्ति सूचना, घटना की वीडियो डाल सकता है। वहीं शरारती अनसरों को लोगों की ही मदद से गिरफ्तार किया जा सकेगा।

chat bot
आपका साथी