मोहाली पुलिस के तीन कर्मचारियों पर गिरी गाज, SSP ने SI और दो हेड कांस्टेबल को नौकरी से निकाला

मोहाली पुलिस के तीन कर्मचारियों पर गाज गिरी है। एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने तीनों मुलाजिमों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। नौकरी से निकाले गए पुलिस मुलाजिमों में सब इंस्पेक्टर सुखमंदर सिंह हेड कांस्टेबल गुरनाम सिंह और हरसिमरन सिंह शामिल हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Wed, 17 Nov 2021 03:39 PM (IST) Updated:Wed, 17 Nov 2021 03:39 PM (IST)
मोहाली पुलिस के तीन कर्मचारियों पर गिरी गाज, SSP ने SI और दो हेड कांस्टेबल को नौकरी से निकाला
एसएसपी ने बलौंगी के थाना प्रभारी राजपाल सिंह गिल के खिलाफ भी विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। सांकेतिक चित्र

मोहाली, [रोहित कुमार]। मोहाली पुलिस के तीन कर्मचारियों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा है। मोहाली पुलिस एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने तीन पुलिस कर्मचारियों को नौकरी से बर्खात करने के आदेश जारी किए हैं। तीन मुलाजिमों में से दो ड्यूटी से गैरहाजिर चल रहे थे। जबकि एक पुलिस अधिकारी की अपराधियों के साथ सांठगांठ बताई जा रही है। नौकरी से निकाले गए पुलिस मुलाजिमों में सब इंस्पेक्टर सुखमंदर सिंह, हेड कांस्टेबल गुरनाम सिंह और हरसिमरन सिंह शामिल हैं।

एसएसपी माहल ने बताया कि सुखमंदर सिंह पर आरोप है कि वह नशा तस्करों से पैसे लेकर उनकी मदद करता है। सुखमंदर सिंह पर स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की ओर से भी कार्रवाई की जा चुकी है। बर्खास्त सब इंस्पेक्टर को हेरोइन के साथ एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था। वहीं बर्खास्त किए गए दोनों हेड कांस्टेबलों पिछले लंबे समय से ड्यूटी से गैरहाजिर चल रहे थे। ड्यूटी पर न आने की जानकारी दोनों पुलिस कर्मचारियों ने विभाग के किसी भी वरिष्ठ अधिकारी को नहीं दी थी। हेड कांस्टेबल गुरनाम सिंह जून से ड्यूटी से अनुपस्थित चल रहा है। जबकि हरसिमरन सिंह अप्रैल 2020 से ड्यूटी पर नहीं आ रहा था। एसएसपी ने बताया कि अनुपस्थित दोनों हेड कांस्टेबलों को पुलिस रूल्स के तहत बर्खास्त किया गया है।

बलौंगी थाना प्रभारी की विभागीय जांच के आदेश

उधर, मोहाली एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने बलौंगी के थाना प्रभारी राजपाल सिंह गिल के खिलाफ भी विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। एसएसपी ने बताया कि बलौंगी थाना क्षेत्र में नशे और सट्टेबाजी की शिकायतें लगातार मिल रही थी। संबंधित थाना प्रभारी को सभी तरह की जानकारियां होने के बाद अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई में ढील बरती जा रही थी। इसके बाद थाना प्रभारी राजपाल सिंह गिल के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हैं। ध्यान रहे कि बलौंगी थाना क्षेत्र के अधीन कई कालोनियां आती हैं। जहां पर आए दिन लड़ाई-झगड़े की घटनाएं हो रही हैं। इसके अलावा कई बार स्थानीय लोग भी सट्टेबाजी और नशे की बढ़ती घटनाओं को लेकर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन करते रहते हैं। एसएसपी ने कहा कि ये जिम्मेदारी थाना प्रभारियों की है कि वे अपने क्षेत्रों में अपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाए। जो अधिकारी सही तरीके से काम नहीं करेगा उस पर कार्रवाई होना तय है।

chat bot
आपका साथी