नौकरी के लिए मोबाइल फोन आए अनजान लिंक को न करें क्लिक, मोहाली में ठगे जा चुके हैं 50 से ज्यादा लोग

एसएसपी मोहाली सतिंदर सिंह ने कहा कि नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की उनके पास 50 शिकायतें आ चुकी हैं। पुलिस शातिरों के खिलाफ कार्रवाई कर रही हैं। उन्होंने कहा कि पैसे देकर कहीं नौकरी नहीं मिलती है। झांसा देने वालों की तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम में शिकायत करें।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 05:57 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 05:57 PM (IST)
नौकरी के लिए मोबाइल फोन आए अनजान लिंक को न करें क्लिक, मोहाली में ठगे जा चुके हैं 50 से ज्यादा लोग
पिछले कुछ दिनों में मोहाली में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी के मामले बढ़े हैं। सांकेतिक फोटो

मोहाली, जेएनएन। नौकरी के लिए अगर आप के फोन पर कोई अनजान लिंक आता है तो उस पर क्लिक न करें वरना ठगी का शिकार हो सकते हैं। मोहाली में पिछले एक महीने में पुलिस के पास 50 से ज्यादा नौकरी के नाम पर ठगी की शिकायतें पहुंची हैं। नौकरी दिलवाने के नाम पर लोगों से दो हजार से लेकर दस हजार रुपये ठगे गए है। पुलिस ने करीब छह मामलों में एफआईआर दर्ज की है जबकि बाकी शिकायतों की जांच साइबर सेल कर रहा है।

एसएसपी सतिंदर सिंह ने कहा कि कोविड के कारण कई लोगों की नौकरी जा रही है या लोग नौकरी चेंज करना चाह रहे हैं। ऐसे में नौकरी पाने के चक्कर में लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं। नौकरी के अलावा लोगों को ऑनलाइन जॉब के लिए ऑफर लेटर देकर ठगा जा रहा है। एसएसपी ने कहा कि ऐसे ही ठगी के मामले सामने आने पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए थाना फेज-1, मटौर, थाना सिटी खरड़, थाना हंडेसरा और जीरकपुर के ढकोली में अलग-अलग शातिरों के खिलाफ छह से ज्यादा केस दर्ज किए हैं।

एसएसपी ने कहा कि इस तरह की ठगी की उनके पास 50 शिकायतें आ चुकी हैं। पुलिस की टीमें शातिरों के खिलाफ कार्रवाई कर रही हैं। पुलिस ने लोगों से कहा है कि पैसे देकर कहीं नौकरी नहीं मिलती है। इस तरह का झांसा देने वालों की तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम या एसएसपी से शिकायत करें। किसी भी लिंक पर क्किल करने से पहले उसकी अच्छे से जांच करें।

chat bot
आपका साथी