मोहाली में नाइजीरियन सहित दो गिरफ्तार, एक किलो हेरोइन बरामद; स्टूडेंट्स को बनाते थे ग्राहक

नाइजीरियन सहित दो युवक एक किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार।

सीआइए पुलिस को सूचना मिली थी कि दो युवक जिनमें से एक नाइजीरियन भी शामिल हैं कार में खरड़ एरिया में अपने एक ग्राहक को हेरोइन की सप्लाई करने जा रहे हैं। इसी आधार पर ट्रैप लगा दोनों को रोककर तलाशी ली गई तो किलो हेरोइन बरामद हुई।

Vipin KumarTue, 02 Mar 2021 05:39 PM (IST)

मोहाली, जेएनएन। नाइजीरियन सहित दो युवकों को सीआइए स्टाफ पुलिस ने एक किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान वाकिल हसन निवासी मकान नंबर -716 फेज-9 मोहाली और नाइजीरियन इमैनुअल ओगेनबोडेडे रिचार्ड के रूप में हुई है। आरोपित नाइजीरियन फ्लैट नंबर-29 फस्र्ट फ्लौर शिवजोत एनक्लेव खरड़ में रहता था। दोनों आरोपितों के खिलाफ सिटी खरड़ थाने में एनडीपीएस एक्ट का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस दोनों आरोपितों को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है।

सीआइए पुलिस को 27 फरवरी को सूचना मिली थी कि दो युवक, जिनमें से एक नाइजीरियन भी शामिल हैं कार में खरड़ एरिया में अपने एक ग्राहक को हेरोइन की सप्लाई करने जा रहे हैं। इसी आधार पर ट्रैप लगा दोनों को रोककर तलाशी ली गई तो किलो हेरोइन बरामद हुई।

कार चलाने के साथ-साथ हेरोइन सप्लाई करने का धंधा

आरोपितों से पूछताछ में यह बात सामने आई है कि आरोपित वाकिल हसन मोहाली में रहकर ओला और ऊबर कंपनी में अपनी कार चलाने के साथ-साथ हेरोइन सप्लाई करने का धंधा करता है। वह पहले भी कई बार अपने नाइजीरियन साथी के साथ मिलकर दिल्ली स्थित द्वारका से हेरोइन लेकर आया है, जिसे कॉलेज स्टूडेंट्स व खरड़ और मोहाली के एरिया में सप्लाई करता था।

स्टडी वीजा पर 2015 में इंडिया आया था आरोपित नाइजीरियन

आरोपित नाइजीरियन इमैनुअल ओगेनबोडेडे रिचार्ड ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह जुलाई 2015 में स्टडी वीजा पर भारत आया था। पुलिस का कहना है कि उसने वर्ष 2015 से 2018 तक बेंगलूरू इंटरनेशनल कॉलेज से बीसीए की डिग्री हासिल की और उसके बाद एमसीए की डिग्री दोआबा कॉलेज खरड़ से करने के लिए खरड़ आ गया। अवैध रूप से कमाई करने के लालच में वह हेरोइन तस्करी करने लगा।

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.