मां नैना देवी ट्रस्ट के पुजारी से 30 लाख की रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार, गैंगस्टर दिलप्रीत बाबा के नाम का करता था इस्तेमाल

गांव समलाह थाना आनंदपुर साहिब (रोपड़) का मक्खन सिंह रसूखदार व्यक्तिओं को धमका कर रंगदारी की मांग करता था। आरोपित से पिस्टल के साथ चार कारतूस भी बरामद किए गए है। पुलिस ने उसे खानपुर टी प्वाइंट के पास से गिरफ्तार किया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 06:53 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 06:53 PM (IST)
मां नैना देवी ट्रस्ट के पुजारी से 30 लाख की रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार, गैंगस्टर दिलप्रीत बाबा के नाम का करता था इस्तेमाल
मोहाली पुलिस ने रंगदारी मांगने के आरोप में मक्खन सिंह को गिरफ्तार किया है। सांकेतिक फोटो

मोहाली, जेएनएन। मोहाली पुलिस ने मां नैना देवी ट्रस्ट के पुजारी से 30 लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाले बदमाश को .32 बोर की पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया है। सीआइए इंचार्ज मोहाली गुरमेल सिंह ने बताया कि आरोपित की पहचान गांव समलाह थाना आनंदपुर साहिब (रोपड़) के मक्खन सिंह के तौर पर हुई है। वह रसूखदार व्यक्तिओं को धमका कर रंगदारी की मांग किया करता है। आरोपित से पिस्टल के साथ चार कारतूस भी बरामद किए गए है। पुलिस ने उसे खानपुर टी प्वाइंट के पास से गिरफ्तार किया है। मक्खन सिंह पहले गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह बाबा का नाम इस्तेमाल करके रंगदारी की मांग करता था।

आरोपित ने पूछताछ में बताया कि उसने गांव मोडा थाना आनंदपुर साहिब के सरपंच स्वर्ण सिंह से 12 लाख 50 हजार रुपये की रंगदारी ली थी। इस संबंधी मामला 2018 में थाना कीरतपुर साहिब में दर्ज है। पूछताछ में आरोपित ने माना है कि नैना देवी ट्रस्ट के पुजारी मनीष गौतम से भी 30 लाख रूपये, पूरनपुर जिला पिलीभीत निवासी जतिंदर सिंह से एक करोड़ की रंगदारी मांगकर धमकी दी थी। मक्खन सिंह ने बताया कि जतिंदर सिंह कुराली के पास बगलामुखी मंदिर आता जाता रहता है। इसकी जानकारी उसे थी। इसलिए वह उसे धमका कर पैसा लेना चाहता था।

एसएसपी सतिंदर सिंह ने बताया कि मामले में नैना देवी ट्रस्ट के पुजारी मनीष गौतम को भी जांच में शामिल किया गया है। गौतम ने बताया कि वह मां बगलामुखी माता मंदिर कुराली, (देव भूमि के पास बाइपास) का सेवादार भी है। वह अक्स वहां आता जाता है। कुछ दिन पहले आरोपित ने फोन पर धमकियां देकर पैसे की मांग की थी लेकिन डर के कारण उसने शिकायत पुलिस को नहीं दी।

वहीं, पिलीभीत के जतिंदर सिंह से फोन पर संपर्क किया गया। जिसने बताया कि उसके पास 100 एकड़ का फॉर्म हाउस व एक प्राइवेट स्कूल है। जिसका नाम मेलेनियम वल्र्ड स्कूल पीलीभीत रोड पूरनपुर है। उससे 1 करोड़ रुपये की फिरौती की मांग की गई थी। इसकी शिकायत उसने अपने जिले में 28 अप्रैल, 2021 को दर्ज करवाई है। मक्खन के खिलाफ एनडीपीसी एक्ट, लड़ाई झगड़े, लूटने व डैकेती के मामले अलग अलग थानों में दर्ज है। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है। मामले में ओर गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

chat bot
आपका साथी