मोहाली में बिजली के बिल न आने से परेशान हो रहे लोग, लगा रहे विभाग के चक्कर

मोहाली के डेराबस्सी और खरड़ सबडिवीजन के लोग बिजली के बिल न आने के कारण परेशान हो रहे है। लोगों का कहना है कि पिछले तीन माह से बिजली के बिल नहीं आए। बिजली विभाग जल्द से जल्द बिजली बिल जारी करे।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 03:28 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 03:28 PM (IST)
मोहाली में बिजली के बिल न आने से परेशान हो रहे लोग, लगा रहे विभाग के चक्कर
मोहाली में पिछले तीन माह से बिजली के बिल नहीं आए।

मोहाली, जेएनएन। जिला मोहाली के डेराबस्सी और खरड़ सबडिवीजन के लोग बिजली के बिल न आने के कारण परेशान हो रहे है। लोगों का कहना है कि पिछले तीन माह से बिजली के बिल नहीं आए। बिजली विभाग जल्द से जल्द बिजली बिल जारी करे। इसको लेकर लोग अपने अपने क्षेत्रों के बिजली विभाग के दफ्तरों के चक्कर लगा रहे है। जीरकपुर एरिया में बीते फरवरी महीने से लेकर अब तक लोगों को बिजली के बिल नहीं मिले हैं। लोगों का डर है कि अब कई महीनों का इका बिल आएगा। ऐसे में ज्यादा राशि का बिल आने पर उनको भरने में परेशानी होगी।

पावरकाम के अधिकारियों का कहना है कि सॉफ्टवेयर अपडेट किए जाने के कारण यह दिक्कत आ रही है। इस वजह से लोगों को बिल मिलने में देरी हो रही है। लोगों का कहना है कि तीन महीने की बिजली यूनिट जोडऩे पर उनका प्रति यूनिट रेट भी ज्यादा लगाया जाएगा। इस तरह से उन्हें इका बिल भरने के साथ-साथ ज्यादा रेट के हिसाब से भरना पड़ेगा। कोरोना महामारी के चलते लोगों के काम-धंधे पहले ही ठप पड़े हैं। अब बिजली बिल भी लोगों के लिए परेशानी बने हुए हैं। कुछ लोगों को 100 दिनों का बिजली बिल भेजा गया है। बिल की राशि ज्यादा होने के कारण लोगों को परेशानी आ रही है। खरड़ में भी स्थिति कुछ ऐसी ही है। खरड़ के लोगों का कहना है कि बिजली बिल आ नहीं रहे। बिजली रात के समय गुल हो जाती है। लेकिन किसी भी समस्या को लेकर बिजली विभाग की ओर से कोई समाधान नहीं निकाला जा रहा है।

डेराबस्सी से विधायक एनके शर्मा ने कहा कि पंजाब में जब वे सत्ता में थे तो लोगों को बिजली की कोई समस्या नहीं थी। न ही बिजली के अघोषित कटों का लोगों को सामना करना पड़ता था। लेकिन इस बार तो लोग बिजली न आने को लेकर सडक़ों पर उतर ही रहे थे अब बिजली बिल देने की मांग को लेकर भी विभाग के चक्कर काट रहे है। शर्मा ने कहा कि सरकार को लोगों को बिजली के बिल भेजने चाहिए। लेकिन साथ ही राहत भी देनी चाहिए। मोटे बिजली बिल भेज कर ओर आर्थिक बोझ लोगों पर नहीं ड़ालना चाहिए।

chat bot
आपका साथी