मोहाली के सभी सरकारी विभागों में पांच दिन नहीं होगा काम, कर्मचारियों ने की हड़ताल की घोषणा

मोहाली के सरकारी विभागों में काम करवाने जाने वाले लोगों का काम आगामी पांच दिन तक नहीं होगा। कर्मचारियों ने पांच दिन हड़ताल की घोषणा कर दी है। 23 जून से लेकर 27 जून तक कामकाज पूरी तरह से बंद रहेगा।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 03:21 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 03:21 PM (IST)
मोहाली के सभी सरकारी विभागों में पांच दिन नहीं होगा काम, कर्मचारियों ने की हड़ताल की घोषणा
पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड, डीसी ऑफिस, तहसीलों, सब तहसीलों, बिजली विभाग, पंचायत व अन्य विभागों के कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे।

मोहाली, [रोहित कुमार]। जिला मोहाली के सरकारी विभागों में काम करवाने जाने वाले लोगों का काम आगामी पांच दिन तक नहीं होगा। कर्मचारियों ने पांच दिन हड़ताल की घोषणा कर दी है। 23 जून से लेकर 27 जून तक कामकाज पूरी तरह से बंद रहेगा। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड, डीसी ऑफिस, तहसीलों, सब तहसीलों, बिजली विभाग, पंचायत व अन्य विभागों के कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। ध्यान रहे कि कच्चे अध्यापक पहले ही मोहाली में अपनी मांगों को लेकर डटे हुए है।

पीएसइबी यूनियन के कर्मचारी नेता परमिंदर सिंह खंगूडा ने बताया कि पंजाब सचिवालय से लेकर ब्लॉक स्तर पर हर विभाग में कर्मचारी कलम छोड़ हड़ताल पर रहेगें। खंगूडा ने कहा कि सरकार ने छठे वेतन आयोग को लागू कर कह रहा है कि कर्मचारियों को गफ्फे दे दिए गए है। लेकिन कर्मचारियों की मांगें जैसे की पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल करना, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करना, तीन साल के लॉकिंग पीरियड को खत्म करना आदि पर कोई गौर नहीं किया जा रहा। खंगूडा ने कहा कि सरकार अन्य मांगों पर विचार करने की बात तक नहीं कर रही। हड़ताल का अगला रूख क्या होगा इस पर फैसला स्टेट बॉडी की ओर स किया जाएगा।

उधर डीसी ऑफिस, तहसीलों, सब तहसीलों में हड़ताल होने से एक बार फिर रजिस्ट्ररियों का काम लटक जाएगा। कर्मचारियों का कहना है कि सरकार सिर्फ वायदे कर रही है लेकिन किसी भी वायदे पर अमल नहीं कर रही। पंजाब भर के सभी डीसी, एसडीएम और रजिस्ट्रार कार्यालयों में स्टाफ की कमी को पूरा करने, सुपरिंटेंडेंट ग्रेड-1, 2 और सीनियर असिस्टेंट को प्रमोशन देने, नायब तहसीलदारों का कोटा बढ़ाने, 1 जनवरी 2004 के बाद जो भी कर्मचारी भर्ती हुए हैं उन सभी को पेंशन का लाभ देने, चार साल से पेंडिंग महंगाई भत्ते को जारी करने आदि मांगों पर सरकार कोई फैसला नहीं ले रही है।

कर्मचारी नेता ओम प्रकाश ने कहा कि लोगों को दिक्कत होगी हम समझ रहे है लेकिन ये आने वाली पीढ़ियों के लिए लड़ाई है। उक्त विभागों के अलावा अन्य विभागों के नेताओं ने भी हड़ताल रखने का फैसला लिया है। जिला स्तर पर एसोसिएशनों का कहना है कि ये हड़ताल का फैसला स्टेड बॉडी का है जिस पर अमल होगा।

chat bot
आपका साथी