कैप्टन सरकार पर बरसे अकाली; कोविड प्रोटोकाल उल्लंघन पर स्वास्थ्य मंत्री, जीरकपुर कौंसिल अध्यक्ष केस दर्ज करने की मांग

डेराबस्सी के विधायक एनके शर्मा ने कहा कि अगर शिअद ने लोगों की आवाज उठाने के लिए रैली में कोविड नियम तोड़े तो कांग्रेसी हर रोज नियम तोड़ रहे हैं। नियम तोड़ने में सबसे आगे सूबे के सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू निगम के मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 02:39 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 02:39 PM (IST)
कैप्टन सरकार पर बरसे अकाली; कोविड प्रोटोकाल उल्लंघन पर स्वास्थ्य मंत्री, जीरकपुर कौंसिल अध्यक्ष केस दर्ज करने की मांग
मोहाली में एसएसपी को शिकायत देने जाते शिअद विधायक एनके शर्मा व अन्य। जागरण

मोहाली, [रोहित कुमार]। शिरोमणि अकाली दल के वर्करों व पदाधिकारियों ने सूबे के सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू, जीरकपुर नगर परिषद के अध्यक्ष उदयबीर सिंह ढिल्लों, युवा कांग्रेसी नेता वरिंदर ढिल्लों, जिला कांग्रेस अध्यक्ष दीपइंद्र सिंह ढिल्लों, गुरप्रीत कांगड व कई नेताओं पर मामले दर्ज करने की मांग एसएसपी मोहाली सतिंदर सिंह से की है। डेराबस्सी से विधायक एनके शर्मा बुधवार को सुबूतों के साथ एसएसपी से मिले। शर्मा ने कहा कि अगर शिअद ने लोगों की आवाज उठाने के लिए रैली में कोविड नियम तोड़े तो कांग्रेसी हर रोज नियम तोड़ रहे हैं। नियम तोड़ने में सबसे आगे सूबे के सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू, निगम के मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू हैं क्योंंकि वे हर रोज गलियों व नालियों का नींवपत्थर रखने के लिए 200-200 लोग एकत्रित कर रहे हैं।

शर्मा ने कहा कि आप पर मामला तो सिर्फ लोगों को दिखाने के लिए किया गया है। अकालियों ने कहा कि अगर कांग्रेसियों पर मामले दर्ज न किए गए तो पंजाब भर में प्रदर्शन किया जाएगा। शिअद पदाधिकारियों को अगर पंजाब पुलिस गिरफ्तार करना चाहती है तो वे तैयार है।

विधायक शर्मा बोले- सेहत मंत्री ने किए कई घोटाले

विधायक एनके शर्मा ने सेहत मंत्री पर आरोप लगाया कि उन्होंने वैक्सीन, फतेह किट, वेंटीलेटर घोटाला किया है। इसे लेकर शिअद संघर्ष तब तक जारी रखेगी जब तक कि इस मामले में कार्रवाई नहीं होती। शर्मा ने इस मामले में पंजाब की मुख्य सचिव पर भी आरोप लगाए। विधायक ने कहा कि मुख्य सचिव ट्वीट कर लोगों को निजी अस्पतालों से टीका लगवाने की सलाह देती हैं। सेहत मंत्री पहले टीके की कमी बताते हैं और बाद में खुद ही 40 हजार डोज होने का दावा कर देते हैं। खुद ही चोरी करते है और खुद ही चोरी पकड़ लेते हैं।

सेहत मंत्री की ओर से बुधवार को सरकारी कॉलेज का नींव पत्थर रखे जाने पर भी शर्मा ने सवाल उठाए। शर्मा ने कहा कि वर्ष 2015 में जीरकपुर को मेडिकल कॉलेज मिला था। इसके लिए 50 करोड़ रुपये मिले थे लेकिन सेहत मंत्री ने कॉलेज मोहाली शिफ्ट करवा लिया। पांच साल में मेडिकल कॉलेज नहीं बनवा पाए। आज दीवार पर अपने नाम का पत्थर लगाने पहुंच गए। शर्मा ने कहा कि सेहत मंत्री को सिर्फ नींवपत्थर रखने का शौक है।

ये बोले एसएसपी सतिंदर सिंह

एसएसपी मोहाली सतिंदर सिंह ने कहा कि विधायक एनके शर्मा आज शिकायत देकर गए है। सिंह ने कहा कि इस मामले में जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि कोविड गाइडलाइन सबके लिए है। गाइडलाइन का सबको पालन करना चाहिए। जो शिकायत दी है उसकी जांच पर कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी