मोहाली में 4.35 करोड़ रुपये से होगा डंपिंग ग्राउंड के कूड़े का निपटान, मेयर जीती ने किया निरीक्षण

मोहाली के मेयर अमरजीत सिंह ने कहा कि निगम की ओर से डंपिंग ग्राउंड का कूड़ा प्रोसेस करने के लिए 4.35 करोड़ रुपये का ठेका दिया गया है। एक साल के भीतर कंपनी की ओर से तीन लाख टन कूड़े को प्रोसेस किया जाएगा।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 04:12 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 04:12 PM (IST)
मोहाली में 4.35 करोड़ रुपये से होगा डंपिंग ग्राउंड के कूड़े का निपटान, मेयर जीती ने किया निरीक्षण
मोहाली के मेयर अमरजीत सिंह कूड़े की प्रोसेसिंग करने की साइट का जायजा लेते हुए।

मोहाली, जेएनएन। औद्योगिक क्षेत्र फेज-8 स्थित डंपिंग ग्राउड के कूड़े को एक साल के अंदर प्रोसेस किया जाएगा। नगर निगम के मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू सहित सीनियर डिप्टी मेयर अमरीक सिंह सोमल, डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी ने शुक्रवार को डंपिंग ग्राउंड का दौरा किया। इस दौरान निगम के अधिकारी भी मौजूद रहे। ध्यान रहे कि बीते वीरवार को मेयर ने सीवरेज पाइप लाइन साइट का दौरा किया था और अधिकारियों को काम जल्द से जल्द पूरा करने को कहा था।

मेयर ने कहा कि निगम की ओर से डंपिंग ग्राउंड का कूड़ा प्रोसेस करने के लिए 4.35 करोड़ रुपये का ठेका दिया गया है। एक साल के भीतर कंपनी की ओर से तीन लाख टन कूड़े को प्रोसेस किया जाएगा। इसके बाद शहर के उद्योगपतियों व रिहायशी क्षेत्र के लोगों को कूड़े की समस्या से राहत मिलेगी। मेयर ने कहा कि चप्पड़चिड़ी के आसपास के क्षेत्र को सुदंर बनाया जाएगा। मेयर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कंपनी डंपिंग ग्राउंड में कूड़े की प्रोसेसिंग का काम एक महीने के भीतर शुरू करे। कंपनी मशीनें इस्टॉल करे। ध्यान रहे कि औद्योगिक क्षेत्र में स्थित कंपनियों की ओर से लंबे समय से कूड़े के ढेर हटाने की मांग की जा रही थी। इसको लेकर अब काम शुरू किया गया है।

कंपनी हर घंटे करेगी 50 टन कूड़े की प्रोसेसिंग

जिस कंपनी को कूड़े को प्रोसेस करने का काम दिया गया है, वह हर घंटे 50 टन कूड़े का निपटारा करेगी। इस तरह से एक दिन में लगभगत छह सौ टन कूड़े का निपटारा किया जाएगा। कंपनी को इसको लेकर वर्क आर्डर जारी कर दिया गया है। मेयर ने कहा कि शहर के लोगों ने उन्हें मौका दिया है। एक साल के अंदर अंदर शहर के सभी जरूरी काम पूरे करवा दिए जाएंगे।  वहीं सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर ने कहा कि जिन कामों का दौरा किया जा रहा है। सभी कामों की प्रोग्रेस रिपोर्ट अधिकारियों से हर माह ली जाएगी। अगर काम में कोताही बरती गई तो कार्रवाई होगी। इस दौरान पार्षद भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी