मोहाली में 2 Drive-Through वैक्सीनेशन सेंटर शुरू, टीकाकरण करवाने के लिए पंजीकरण की जरूरत नहीं

मोहाली में 2 ड्राइव-थ्रू टीकाकरण केंद्रों की शुरुआत बुधवार से की गई है। व्यक्ति अपनी कार में बैठ कर आराम से टीका लगवा सकता है। एक केंद्र मोहाली स्पोर्ट्स कांप्लेक्स और दूसरा पक्कडिलिया मुल्लांपुर में स्थापित किया गया है। यहां सुबह 10 से 4 बजे तक टीकाकरण होगा।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 05:09 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 05:09 PM (IST)
मोहाली में 2 Drive-Through वैक्सीनेशन सेंटर शुरू, टीकाकरण करवाने के लिए पंजीकरण की जरूरत नहीं
मोहाली में कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए दो ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन केंद्र बनाए गए हैं। जागरण

मोहाली, जेएनएन। जिला प्रशासन की ओर से कोविड वैक्सीनेशन में तेजी लाने के लिए दो ड्राइव थ्रू टीकाकरण केंद्रों की शुरूआत बुधवार से की गई है। इन केंद्रों पर टीकाकरण करवाने आने वालों को किसी तरह के पंजीकरण की जरूरत नहीं है। व्यक्ति अपने कार में बैठ कर आराम से टीका लगवा सकता है। एक केंद्र मोहाली स्पोर्ट्स कांप्लेक्स और दूसरा पक्कडिलिया, मुल्लांपुर में स्थापित किया गया है। सुबह 10 से 4 बजे तक 45 प्लस और फ्रंट लाइन वकर्स यहां पहुंच कर टीका लगवा सकते हैं।

डीसी गिरीश दियालन ने कहा कि कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी है। टीकाकरण के लिए लोगों को कठिनाई का सामना न करना पड़े, लोगों को बेहतर सुविधाएं मिले, इसकी पूरी कोशिश प्रशासन की ओर से की जा रही है। डीसी ने कहा कि उक्त योजना भी इसी का एक हिस्सा है। गिरीश दयालन ने कहा कि जिले के प्राइमरी और कम्यूनिटी हेल्थ सेंटरों में टीकाकरण् किया जा रहा है। इसके साथ साथ गैर सरकारी संगठन भी टीकाकरण के लिए कैंप लगा रहे है।

ध्यान रहे कि जिला पुलिस की ओर से टीकाकरण स्थल के लिए वरिष्ठ नागरिकों को फ्री कैब सेवा भी प्रदान कर रही है। डीसी ने कहा कि लेाग ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण करवाएं ताकि कोविड को मात दी जा सके। जो लोग टीकाकरण करवा चुके हैं, उनको भी मास्क व अन्य सभी गाइडलाइन को अपननाना होगा।

जन्मतिथि दर्शाता आईडी कार्ड जरूरी

ड्राइव थ्रू पर टीकाकरण करवाने जाने वालों के लिए नाम, जन्म तिथि/आयु, मोबाइल नंबर और एक आईडी कार्ड सहित विवरणों को साथ लेना होगा। कार में टीकाकरण के बाद, टीकाकरण वाले व्यक्ति को निर्धारित चिह्नित पार्किंग क्षेत्र में अपनी कार में इंतजार करना होगा। यदि आवश्यक हो चिकित्सीय सहायता के लिए कार का हार्न बजाना होगा।

लोगों ने की सुविधा की तारीफ

वहीं लोगों की ओर से प्रशासन की ओर से शुरू की गई इस योजना की तारीफ की गई। टीका लगाने के लिए पहुंचे गायक गिल सिंह ने कहा कि प्रशासन की ओर से ये बेहतर कदम उठाया गया है। इससे लोगों का समय बचेगा। वहीं टीकाकरण सेंटरों पर भी भीड़ कम होगी। टीका लगवाने आए लखविंदर ने कहा कि प्रशासन को चाहिए कि वे इस तरह के ड्राइव थ्रू अन्य जगह पर भी खोले ताकि लोगों को राहत मिले।

chat bot
आपका साथी