Mohali DC on Action: सरकारी दफ्तरों पर पहुंची डीसी ईशा कालिया, लोगों से पूछा- काम हो रहा या नहीं

Mohali DC on Action मोहाली उपायुक्त ईशा कालिया शुक्रवार को शहर के विभिन्न सरकारी दफ्तरों में कामकाज का जायजा लेने पहुंची। फरद केंद्र सुविधा केंद्र आरटीआइ दफ्तर के बाद तहसील दफ्तर और सर्विस डिलिवरी काउंटरों पर कामकाज का जायजा लिया और लोगों से भी बात की।

Ankesh ThakurFri, 24 Sep 2021 03:06 PM (IST)
मोहाली स्थित सुविधा केंद्र में काम के लिए पहुंचे लोगों से बात करतीं डीसी ईशा कालिया।

जागरण संवाददाता, मोहाली। Mohali DC on Action: मोहाली की नई डीसी ईशा कालिया एक्शन मोड में आ गई हैं। ईशा कालिया को मोहाली में बतौर उपायुक्त ज्वाइन किए हुए अभी चार दिन ही हुए हैं। उपायुक्त शुक्रवार को सार्वजनिक कार्यालयों का दौरा करने पहुंची। बता दें कि बीते दिन वीरवार को उपायुक्त ने जिले से विभिन्न विभागों के अधिकारियों को साथ बैठक कर जरूरी दिशा निर्देश जारी किए थे।

शुक्रवार को उपायुक्त फरद केंद्र, सुविधा केंद्र, आरटीआइ दफ्तर के बाद तहसील दफ्तर और सर्विस डिलिवरी काउंटरों पर कामकाज का जायजा लेने पहुंची। इतना ही नहीं कार्यालयों में अपने काम करवाने पहुंचे लोगों से भी उपायुक्त ने बात की। उन्होंन लोगों से पूछा कि क्या आप का कम सही हो रहा है। इस दौरान मौके पर डीसी की ओर से कर्मचारियों को निर्देश दिए गए कि लोगों के काम में किसी तरह की कोताही न बरती जाए। उन्होंने कर्मचारियों को समयवद्ध तरीके के साथ आवेदनों का निपटान करने के निर्देश दिए। कालिया ने लोगों को टोकन नंबर जारी करने से लेकर अंत तक मिलने वाली सारी प्रक्रिया का जायजा लिया।

इस दौरान कालिया ने सुविधा केंद्र प्रबंधकों को कहा कि ये यकीनी बनाया जाए कि काउंटरों पर बैठे ऑपरेटर लोगों को सेवाओं के लिए जरूरी दस्तावेजों के बारे में विस्तार से जानकारी दे ताकि लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। इस दौरान अतिरिक्त उपायुक्त (जनरल) कोमल मित्तल, अतिरिक्त उपायुक्त (विकास) डा हिमांशू अग्रवाल, सहायक कमिशनर (जनरल) तरसेम चंद ने लोगों के लिए शुरू की गई सुविधाओं के बारे में बताया। डीसी ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अकसर ये शिकायत मिल रही है कि लोगों को काम करवाने के लिए कई कई चक्कर लगाने पड़ रहे है। ऐसा न हो इसको लेकर विभागमुखी जरूरी कदम उठाए। अगर इसके बावजूद भी हालत में सुधार नहीं आए तो इसको लेकर दोषी अधिकारियों व कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी। कर्मचारियों व अधिकारियों को कहा कि वे लोगों के साथ शालीनता से बात करें। इस दौरान प्रशासन के अलग अलग विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.