मोहाली के अस्पतालों को कोविड के इलाज के रेट करने होंगे डिस्पले, डीसी गिरीश दयालन ने जारी किए निर्देश

मोहाली के निजी अस्पतालों को कोविड-19 के मरीजों के इलाज के लिए तय किए गए खर्चों को दर्शाना होगा। डीसी गिरीश दयालन ने कहा कि कोविड के केसों के निपटारे के लिए नोडल अधिकारियों के नाम भी तय दिए हैं।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 04:39 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 04:39 PM (IST)
मोहाली के अस्पतालों को कोविड के इलाज के रेट करने होंगे डिस्पले, डीसी गिरीश दयालन ने जारी किए निर्देश
मोहाली के अस्पतालों को कोविड के इलाज के रेट अब डिस्पले करने पड़ेंगे।

मोहाली, जेएनएन। मोहाली के सभी निजी अस्पतालों को कोविड-19 के मरीजों के इलाज के लिए तय किए गए खर्चों को दर्शाना होगा। डीसी गिरीश दयालन ने इस बावत दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। डीसी ने केसों के निपटारे के लिए नोडल अधिकारियों के नाम भी तय कर दिए हैं। अस्पतालों में नोडल अधिकारियों के नाम पर नंबर भी प्रदर्शित किए जाएंगे ताकि जरूरत पड़ने पर लोग अधिकारियों से संपर्क कर सकें। उधर, जीरकपुर के लाइफलाइन अस्पताल के खिलाफ बढ़ रहे ज्यादा पैसे वसूलने के मामले में प्रशासन ने एफआइआर करने के निर्देश जारी कर दिए है।

डीसी ने दोहराया कि निजी अस्पताल तय रेटों से ज्यादा पैसा न ले। अगर कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत कार्यवाही की जाएगी। ध्यान रहे कि सेहत मंत्री पंजाब बलबीर सिंह सिद्धू पहले ही निजी अस्पतालों के कोविड मरीजों के विस्तारपूर्वक इलाज का ऑडिट करवाने की बात कह चुके हैं। डीसी ने कहा कि अगर मरीजों को स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या है तो वे 104 पर डायल करें। वहीं जिले के अतिरिक्त उपायुक्त आशिका जैन ने बताया कि जो नोडल अफसर नियुक्त किए गए हैं वे एसडीएम स्तर के अधिकारी है।

खरड़ के लिए एसडीएम खरड़ 9533502245, डेराबस्सी के लिए एसडीएम कुलदीप सिंह बाबा 9815711006, मोहाली में एसडीएम मोहाली जगदीप सहगल 8727856083 को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। आशिका जैन ने बताया कि अस्पतालों के लिए जो रेट तय किए गए है वे प्रशासन की बेवसाइट पर उपलब्ध करवा दिए गए हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी