बुजुर्गों के साथ कोरोना संक्रमितों की मदद को बढ़ाया हाथ, मोहाली के बृजमोहन ने यूं शुरू की फ्री फूड सर्विस

मोहाली के बृजमोहन और उनकी पत्नी मनु ने कोरोना मरीजों के लिए फ्री खाना पहुंचाने की मुहिम शुरू की है।

मोहाली के ढकोली में रहने वाले बृजमोहन और उनकी पत्नी मनु शर्मा ने कोरोना मरीजों को फ्री खाना मुहैया कराने की मुहिम शुरू की है। बुजुर्गों की मदद से इस समय वे रोजाना मोहाली के जीरकपुरपंचकूला और चंडीगढ़ में खाना मुहैया करवा रहे हैं।

Pankaj DwivediSun, 16 May 2021 02:59 PM (IST)

चंडीगढ़, [सुमेश ठाकुर]। कोरोना काल ने बड़ी संख्या में लोगों के जीवन में उथल-पुथल मचा दी है। बेहतर इलाज की दौड़-भाग में  सबसे अहम है कोरोना पॉजिटिव मरीज का बेहतर खान-पान। इसी का ध्यान रख रहे हैं मोहाली के ढकोली में रहने वाले बृजमोहन और उनकी पत्नी मनु शर्मा। बृजमोहन ने मरीजों की जरूरतों को पूरा करने का प्रयास किया तो उन्हें आस-पास के बजुर्ग लोगों का सहयोग मिला। इसके बाद उन्होंने कोरोना मरीजों को फ्री खाना मुहैया कराने की मुहिम शुरू कर दी। इस समय वह रोजाना मोहाली के जीरकपुर,पंचकूला और चंडीगढ़ में खाना मुहैया करवा रहे है ताकि कोई भी व्यक्ति खाने के अभाव में कमजोर न हो और वह हेल्दी रह सके। 

सुषमा एलिट क्रॉस में तैयार किया जा रहा खाना

बृजमोहन सुषमा एलिट क्रॉस में परिवार के साथ रहते हैं। यहां बजुर्ग जब चाहे तब उनकी रसोई में पहुंच जाते हैं और जो भी खाने का मैन्यु होता है, उसे बनाने में जुट जाते है। खाना बनाने में सहयोग दे रहे कमलजीत हरबंस लाल और तिलक राज ने बताया कि महामारी भयानक है। इसका अर्थ यह नहीं है कि हम इंसानियत को खत्म कर दें।

मोहाली के धकोली में रहने वाले बृजमोहन और उनकी मनु शर्मा की फाइल फोटो।

उन्होंने कहा कि कई घरों में जवान बच्चे बीमार हैं जिन्हें उनके घर के बजुर्ग खाना मुहैया नहीं करवा सकते हैं। कुछ घरों में ऐसे भाई-बहन भी हैं जिनके बच्चे कमाई के लिए दूसरे राज्यों या फिर विदेश में रह रहे हैं। वह इस समय में उनका खुद आकर ध्यान नहीं रख सकते। ऐसे में हम बृजमोहन की रसाेई में पहुंचकर मिलजुल कर खाना तैयार करके उन्हें भेज रहे हैं। हमें उम्मीद है कि वह जल्द स्वस्थ होंगे और सब कुछ सामान्य हो जाएगा। 

94648 89999 और 9339222226 पर कॉल करके मंगवा सकते हैं खाना 

खाना पाने के लिए मरीज 94648 89999 और 9339222226 पर कॉल करके अपने घर की लोकेशन बताएं। इसके बाद खाना खुद उनके घर में बृजमोहन के प्रयास से पहुंच जाएगा। खाना पहुंचाने में बृजमोहन का सहयोग कुछ युवा भी कर रहे हैं। ये युवा ही लंच और डिनर मुहैया करवाएंगे।   

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.