मोहाली बना फर्जी इमीग्रेशन कंपनियों का हब, विदेश भेजने के नाम पर व्यक्ति से ठगे लाखों, 3 पर केस

मोहाली में फर्जी इमीग्रेशन कंपनियों द्वारा बीते तीन दिन में ठगी के तीन मामले सामने आ चुके हैं। वहीं मोहाली पुलिस ने शहर में विदेश भेजने के नाम पर लोगों को ठगने वाली कंपनियों पर शिकंजा कसने की पूरी तैयारी कर ली है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 04:58 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 04:58 PM (IST)
मोहाली बना फर्जी इमीग्रेशन कंपनियों का हब, विदेश भेजने के नाम पर व्यक्ति से ठगे लाखों, 3 पर केस
पुलिस का दावा है कि सभी आरोपितों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

जागरण संवाददाता, मोहाली। फर्जी इमीग्रेशन कंपनियों का हब बन चुके मोहाली में लगातार लोगों के साथ विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक और मामला सामने आया है, जिसमें तीन लोगों के खिलाफ पुलिस ने आइपीसी की धारा 406, 420, 120बी और पंजाब ट्रेवल प्रोफेशनल एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। आरोपितों में एक महिला भी शामिल है, जो कंपनी में बतौर मैनेजर है। डीएसपी सिटी- 1 गुरशेर सिंह द्वारा मामले की जांच करने के बाद केस दर्ज कया गया है।

जानकारी के अनुसार मोहाली के फेज-7 के एससीओ नंबर 123 से आरोपित इमीग्रेशन का दफ्तर ऑपरेट करते थे। 14 मई को हरियाणा निवासी जोगिंदर सिंह ने एसएसपी मोहाली को शिकायत देकर बताया था कि उसने इमीग्रेशन कंपनी के मालिक गुरप्रीत सिंह निवासी पटियाला, अमृत कुमार निवासी हरियाणा और मैनेजर अमन कौर को विदेश जाने के लिए 2 लाख 65 हजार रुपये दिए थे। आरोपितों ने उसे वर्क परमिट पर विदेश भेजने के लिए पैसे लिए थे, लेकिन पैसे लेने के बाद न तो उसे विदेश भेजा गया और न ही उसके पैसे वापस किए गए। इस मामले में पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू करदी है। फिलहाल आरोपित पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं। वहीं, पुलिस का दावा है कि सभी आरोपितों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बता दें कि मोहाली में फर्जी इमीग्रेशन कंपनियों द्वारा बीते तीन दिन में ठगी के तीन मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, मोहाली पुलिस ने शहर में विदेश भेजने के नाम पर लोगों को ठगने वाली कंपनियों पर शिकंजा कसने की पूरी तैयारी कर ली है। बीते दो दिन में दो फर्जी ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक को गिरफ्तार भी किया है। वहीं, पुलिस ने इमीग्रेशन कंपनी दफ्तर से फर्जी दस्तावेज भी जब्त किए थे। पुलिस की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। पुलिस पुलिस प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वह बिना जांच पड़ताल के किसी भी इमीग्रेशन कंपनी के बहकावे में न आएं।

chat bot
आपका साथी