मोहाली के नाभा में लोगों के लिए बनेगा आधुनिक पार्क, तीन चरणों में पूरा होगा काम

मोहाली के नाभा में करोड़ों रुपये की लागत से आधुनिक पार्क बनाने की तैयारी नगर परिषद जीरकपुर ने कर ली है। पार्क का निर्माण 3 चरणों में किया जाएगा। पहले चरण के लिए करीब 18 लाख रुपये के फंड को मंजूरी देकर चारदिवारी का निर्माण किया जाएगा।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 01:44 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 01:44 PM (IST)
मोहाली के नाभा में लोगों के लिए बनेगा आधुनिक पार्क, तीन चरणों में पूरा होगा काम
मोहाली के नाभा में बनेगी आधुनिक पार्क।

मोहाली (जीरकपुर), जेएनएन। मोहाली के नाभा में करोड़ों रुपये की लागत से आधुनिक पार्क बनाने की तैयारी नगर परिषद जीरकपुर ने कर ली है। प्रशासन की ओर से प्रस्ताव तैयार कर स्थानीय निकाय विभाग को भेजा गया था। पार्क बनाने को निकाय विभाग के अधिकारियों से मंजूरी मिल गई है। जल्द ही पार्क निर्माण को कार्य शुरू किया जाएगा। पार्क का निर्माण 3 चरणों में किया जाएगा। पहले चरण के लिए करीब 18 लाख रुपये के फंड को मंजूरी देकर चारदिवारी का निर्माण किया जाएगा। गांव नाभा को नगर परिषद में शामिल हुए 15 साल से अधिक हो चुके हैं, लेकिन यहां रहने वाले लोग आज भी आधुनिक सुविधाओं को लेकर मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। आलम यह है कि कोई अच्छा पार्क न होने की वजह से गांव के युवाओं से लेकर बुजुर्ग लोगों को अपनी खेलकूद गतिविधियों के लिए दूसरे गांव में बने पार्कों में जाने के लिए मजबूर होना पड़ता है।

गांववासियों ने नगर परिषद में लिखित ज्ञापन देकर शामलात जमीन पर पार्क बनाने की अपील की नगर परिषद अधिकारियों की मानें तो शुरुआती दौर में अभी पार्क की चारदिवारी का निर्माण किया जाएगा। इसके बाद अंदरूनी क्षेत्र में लोगों के लिए सैर वाकिंग ट्रैक बनाया जाएगा। इसके अलावा, बैठने के लिए बेंच, बच्चों के खेलने के लिए झूले व आसपास सुंदर फूल-पौधे लगाए जाएंगे। वहीं, बीते दिनों गांव की शामलात जमीन का नगर परिषद की बिल्डिंग एवं इंजीनियरिंग ब्रांच के अधिकारियों ने दौरा करके सर्वेक्षण किया था। संबंधित जमीन को लेकर गांववासियों के साथ विमर्श कर अपनी रिपोर्ट बनाकर कार्यकारी अधिकारी को सौंपी थी।

जीरकपुर नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अतिरिक्त कार्यभार देखा रहे संदीप तिवारी ने बताया कि गांव नाभा में करोड़ों रुपये की लागत से पार्क बनाने का फैसला लिया है। इसको लेकर निकाय विभाग से मंजूरियां मिल चुकी हैं। पार्क का निर्माण 3 से 4 चरणों में होगा। इसके पहले चरण को लेकर 18 लाख रुपये के फंड को मंजूरी दे दी गई है। काम जल्द शुरू कर दिया जाएगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी