मॉकड्रिल : चंडीगढ़ में सेक्टर-17 पोस्ट ऑफिस में बम, 60 कर्मचारियों को पुलिस ने निकाला सुरक्षित बाहर

चंडीगढ़ में सेक्टर-17 स्थित हेड पोस्ट ऑफिस के अंदर बम रखा हुआ है जल्द ही फटने वाला है कि सूचना मिली। ऑपरेशन सेल सेक्टर-17 थाना प्रभारी डीएसपी सेंट्रल बम-डॉग स्क्वायड की टीम मौके पर पहुंच एरिया सील कर दिया।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 02:34 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 02:34 PM (IST)
मॉकड्रिल : चंडीगढ़ में सेक्टर-17 पोस्ट ऑफिस में बम, 60 कर्मचारियों को पुलिस ने निकाला सुरक्षित बाहर
चंडीगढ़ के सेक्टर-17 पोस्ट ऑफिस में मॉक ड्रिल करवाई गई।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। हेलो...पुलिस कंट्रोल रुम। सेक्टर-17 स्थित हेड पोस्ट ऑफिस के अंदर बम रखा हुआ है, जल्द ही फटने वाला है। सोमवार सुबह 10 बजे इस कॉल को मिलने के बाद पुलिस विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। ऑपरेशन सेल, सेक्टर-17 थाना प्रभारी, डीएसपी सेंट्रल, बम-डॉग स्क्वायड की टीम मौके पर पहुंच एरिया सील कर दिया। इस दौरान अंदर मौजूद तकरीबन 60 कर्मचारियों ने पुलिस जवानों में सुरक्षित बाहर निकाला। एक घंटे में कोना-कोना सर्च करने के बाद कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। तक जाकर अधिकारियों ने दोबारा कॉल कर इसे एक मॉकड्रील कॉल होने की जानकारी दी। पुलिस कंट्रोल रूम में सुबह 10 बजे एक अज्ञात ने पोस्ट ऑफिस के अंदर बम होने की सूचना दी थी। जिसके बाद पहुंची सभी टीमों ने 11 बजे तक सर्च अभियान चलाया। इस दौरान सभी ग्राहक और कर्मचारियों को बाहर निकाला गया था। 15 अगस्त पर पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस विभाग की तरफ से सरप्राइज चेकिंग और मुस्तैदी चेक की जा रही है।

ऑल इंडिया रेडियो स्टेशन में हुई पहली मॉकड्रिल

बीते मंगलवार की सुबह करीब साढ़े 11 बजे पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि सेक्टर-34 स्थित ऑल इंडिया रेडियो स्टेशन में बम मिला है। सूचना पर सेक्टर-34 थाना पुलिस, बम निरोधक दस्ता के अलावा अलग-अलग विंग की टीम मौके पर पहुंचकर सभी को दफ्तर से बाहर निकलवाया। करीब डेढ़ घंटे चले सर्च ऑपरेशन में कोई बम बरामद नहीं हुआ तो अधिकारियों ने राहत की सांस ली। बता दें कि 15 अगस्त को लेकर सुरक्षा के मद्देनजर यूटी पुलिस चौकस हो गई।

chat bot
आपका साथी