मोहाली में सौंदर्यीकरण के नाम पर हो रहा सरकारी पैसे के दुरुपयोग, पूर्व पार्षद ने कमीश्नर को दी शिकायत

मोहाली में इन दिनों सौंदर्यीकरण के काम चल रहा है। ऐसे में पूर्व पार्षद परमजीत सिंह काहलों ने इस काम पर सवाल खड़े कर दिए हैं। उनका आरोप है कि शहर की ब्यूटीफिकेशन के नाम पर सरकारी पैसे का दुरपयोग हो रहा है। उन्हें कमीश्नर को शिकायत दी है।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 02:45 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 02:45 PM (IST)
मोहाली में सौंदर्यीकरण के नाम पर हो रहा सरकारी पैसे के दुरुपयोग, पूर्व पार्षद ने कमीश्नर को दी शिकायत
मोहाली में सौंदर्यीकरण के नाम पर हो रहा सरकारी पैसे के दुरुपयोग, पूर्व पार्षद ने कमीश्नर को दी शिकायत।

मोहाली, जेएनएन। शहर के बाजारों के हो रहे सौंदर्यीकरण के नाम पर सरकारी पैसे के दुरुपयोग किया जा रहा है। यह आरोप के पूर्व पार्षद परमजीत सिंह काहलों ने लगाया है। सौंदर्यीकरण के नाम पर पुराने सामान का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए काहलों ने निगम कमिश्नर को ज्ञापन भी भेजा है।

काहलों ने फेज-7 के बाजार में हो रहे सौंदर्यीकरण के काम पर सवाल खड़े किए हैं। कमिश्नर को भेजे ज्ञापन में उन्होंने सरकारी पैसे के दुरुपयोग के कई गंभीर आरोप लगाए हैं। जो निगम की कार्यशैली पर सवाल खड़े करते हैं। काहलों का आरोप है कि फेज-7 की मार्केट में चल रहे सौंदर्यीकरण के काम में पुराने सामान का इस्तेमाल किया जा रहा है। उनका आरोप है कि पहले से लगे लाल पत्थर के ऊपर ही नया पत्थर लगाया जा रहा है। इतना ही नहीं लाल पत्थर के आगे पार्किंग में रेहड़ी फड़ी वालों ने पक्के कब्जे कर लिए हैं।

फेज-7 में सौंदर्यीकरण के नाम पर हो रही अनियमितताओं को लेकर काहलों ने कमिश्नर को तो शिकायत दी ही है, साथ ही स्थानीय निकाय विभाग के सचिव को भी इस शिकायत की प्रतिलिपि भेजी है। काहलों ने अपनी शिकायत में कहा है कि फेज-7 के मार्केट में पैदल चलने वालों के लिए बने बरामदे पहले से ही ठीक हालत में हैं। इसके बावजूद वहां पहले से लगे लाल पत्थर के ऊपर ही दोबारा से लाल पत्थर लगाया जा रहा है।

काहलों का आरोप है कि मार्केट की पार्किंग से लेकर बरामदे तक चार लेवल बना दिए गए हैं। जिससे पार्किंग की जगह कम हो गई है। जो पेवर ब्लॉक लगाए जा रहे हैं उनके नीचे गटका, रेता और सीमेंट का पुराना मिश्रण इस्तेमाल किया जा रहा है। अपने इस आरोप की पुष्टि में पूर्व पार्षद ने एक वीडियो भी सुबूत के तौर पर शिकायत के साथ दी है।

chat bot
आपका साथी