चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से गायब हुई नाबालिग, किशोरी के लापता होने की घटना से रेलवे प्रबंधन भी हक्का बक्का

चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से एक 15 साल की नाबालिग किशोरी गायब हो गई। स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर तीन पर खड़ी ट्रेन से युवती के गायब होने पर पूरा रेलवे स्टेशन प्रबंधन हक्का बक्का है। यह घटना 10 जून की है। चंडीगढ़ जीआरपी नाबालिग को ढूंढने का प्रयास कर रही है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:03 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:03 AM (IST)
चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से गायब हुई नाबालिग, किशोरी के लापता होने की घटना से रेलवे प्रबंधन भी हक्का बक्का
चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से गायब हुई 15 साल की शिवानी (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से एक 15 साल की नाबालिग किशोरी गायब हो गई। स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर तीन पर खड़ी ट्रेन से युवती के गायब होने पर पूरा रेलवे स्टेशन प्रबंधन हक्का बक्का है। यह घटना 10 जून की है, जब चंडीगढ़-लखनऊ सुपर फास्ट एक्सप्रेस (02231) अपने तय समय पर सुबह 10:10 बजे चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर तीन पहुंची। इस ट्रेन के कोच नंबर एस3 की सीट नंबर 21 और 22 पर चंडीगढ़ के रामदरबार निवासी भागी राम पत्नी और बच्ची के साथ सफर कर रहा था।

जब ट्रेन चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो पूरा परिवार ट्रेन से उतर गया। तभी उनकी 15 वर्षीय बेटी शिवानी ने अपनी मां को शौच जाने की बात कही और उस ट्रेन में दोबारा चली गई। 10 मिनट तक इंतजार करने के बाद जब शिवानी नहीं आई तो उन्होंने उसे हर जगह ढूंढा लेकिन वह नहीं मिली। 11 जून को लापता हुई बेटी की तलाश को लेकर भागी राम और उसकी पत्नी सीता ने चंडीगढ़ जीआरपी थाने में बेटी की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई। रेलवे स्टेशन पर यह पहला केस है जहां पर ट्रेन से लड़की के गायब होने की घटना हुई है।

सीसीटीवी की फुटेज बनी बड़ी रुकावट

रेलवे स्टेशन पर खराब सीसीटीवी कैमरा के कारण कई केस ऐसे हैं जो या तो लंबित पड़े हैं या फिर उनको बंद कर दिया गया है। इस केस में भी सीसीटीवी फुटेज एक बार रोड़ा साबित हुए हैं। लड़की की गुमशुदगी की परतों को खंगालने को लेकर जीआरपी ने रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले लेकिन धूंधले और साफ फुटेज न होने की वजह से लड़की का कोई सुराग नहीं लग पाया है।

लड़की को ढूंढने की कोशिश जारी

मामले में इंवेस्टिगेशन ऑफिसर मनजीत सिंह ने बताया कि रेलवे स्टेशन पर ऐसा अभी तक कोई भी केस नहीं आया है, जहां पर रुकी ट्रेन से लड़की या फिर किसी के गायब होने की शिकायत दर्ज हुई हो। इस केस में लड़की के गायब होने की गुत्थी अलग है। फिलहाल मामले को लेकर जांच चल रही है। उम्मीद है कि जल्द ही लड़की को ढूंढ लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी