नाबालिग की लिफ्ट से नीचे गिरने पर मौत

जीरकपुर के मेन बाजार में हार्डवेयर की दुकान पर काम करते 15 वर्षीय युवक की लिफ्ट से पैर फिसलने के कारण नीचे गिरने से मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 10:57 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 10:57 PM (IST)
नाबालिग की लिफ्ट से नीचे गिरने पर मौत
नाबालिग की लिफ्ट से नीचे गिरने पर मौत

जागरण संवाददाता, जीरकपुर : जीरकपुर के मेन बाजार में हार्डवेयर की दुकान पर काम करते 15 वर्षीय युवक की लिफ्ट से पैर फिसलने के कारण नीचे गिरने से मौत हो गई। जीरकपुर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए डेराबस्सी की मोर्चरी में रखवा दिया है। फिलहाल पुलिस ने मृतक के परिजनों के बयानों पर 174 की कार्रवाई की है। मृतक की पहचान वाहिद (15) निवासी गांव पलिया, बदायू उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है। जो इस समय जीरकपुर के बिशनपुरा गांव में किराए पर रहता था।

एसएचओ ओंकार सिंह बराड़ ने बताया कि सूचना मिली थी कि मेन बाजार में हार्डवेयर की दुकान में कोई हादसा हो गया है। जैसे ही पुलिस मौके पर पहुंची तो हार्डवेयर दुकान के स्टोर में देखा तो बेसमेंट में लिफ्ट के पास युवक बेसुध पड़ा था। पुलिस ने लोगों की मदद से युवक को बाहर निकाला और डेराबस्सी के सिविल अस्पताल पहुंचाया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इंस्पेक्टर ओंकार सिंह बराड़ ने बताया कि दुकान में लगी लिफ्ट और बाकी सभी पहलुओं से जांच की जा रही है।

वहीं, मृतक वाहिद के पिता इर्शाद ने बताया कि उसके दो बेटे और तीन बेटियां हैं, जिनमें से वाहिद सबसे बड़ा था। शिकायतकर्ता ने बताया कि वह रेहड़ी लगाकर अपना परिवार चलाते थे और मृतक वाहिद बड़ा बेटा होने के नाते उनका बोझ कम करने के लिए काम करता था। इसी से उनकी रोजी रोटी चलती थी। उन्होंने बताया कि वाहिद नौवीं कक्षा में पढ़ता था। उन्हें 12 बजे के करीब सूचना मिली थी कि उनके बेटे की मौत हो चुकी है। दुकान मालिक अमरजीत सिंह ने बताया कि वाहिद कुछ दिन पहले ही उनकी दुकान पर काम करने के लिए आया था। जब वह काम मांगने आया था तो उसने अपनी उम्र 18 बताई थी। मंगलवार को सुबह करीब साढ़े 11 बजे रोजाना की तरह वाहिद पीछे स्टोर से समान निकालने गया था, लेकिन आधे घंटे तक जब नहीं लौटा तो दूसरे लड़के उसे देखने के लिए गए तो जहां वाहिद बेसमेंट में गिरा पड़ा है। जैसे ही वह मौके पर पहुंचे और देखा तो उसके सिर में चोट लगने से उसकी मौत हो गई थी। जिसकी सूचना पुलिस और वाहिद के परिजनों को दी गई।

chat bot
आपका साथी